8 जून से शुरू हो सकता है EPL, ब्राजील में भी बाकी चीजों से जल्दी शुरू होगा फुटबॉल
8 जून से शुरू हो सकता है EPL, ब्राजील में भी बाकी चीजों से जल्दी शुरू होगा फुटबॉल
Share:

ब्राजील में फुटबॉल के बाकी चीजों से पहले शुरू होने की संभावना है. कहा जा रहा है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की शुरुआत बिना दर्शकों के खाली स्टेडियमों के साथ आठ जून से हो सकती है. लीग के आयोजक जुलाई के अंत तक इस फुटबॉल लीग को खत्म करने के बारे में सोच रहे हैं. ईपीएल बाकी टूर्नामेंट की तरह मार्च के मध्य में कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दी गई थी. गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीमियर लीग के सभी क्लब 2019-20 सीजन को लेकर शुक्रवार को बैठक करेंगे.

ग्रेट ब्रिटेन के डिजिटल, कल्चर, मीडिया और खेल विभाग के सचिव ओलिवर डोडेन ने कहा है कि वह क्लबों के साथ मिलकर जून में लीग को शुरू करने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "मैं प्रीमियर लीग को लेकर निजी तौर पर क्लबों के संपर्क में हूं ताकि जल्दी से जल्दी लीग शुरू की जा सके जिससे पूरे खेल समुदाय को समर्थन मिले." उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर इस तरह के मसले जनता के स्वास्थ संबंधी गाइडलाइंस के हिसाब से होने चाहिए." सीजन को जून में शुरू करने के लिए जरूरी है कि टीम मई में अभ्यास शुरू कर दें. आसेर्नल, एवरटन और वेस्ट हैम ने सोमवार से खिलाड़ि़यों को ट्रेनिंग शुरू करने की मंजूरी दे दी है.

ब्राजील में भी जल्दी शुरू होगा फुटबॉल: देश की सरकार के प्रोडक्टीवीटी और कॉम्पटीशन सचिव कालोर्स डा कोस्टा ने कहा है कि हालांकि इस संबंध में कोई तारीख तय नहीं है. उन्होंने कहा है कि फुटबॉल मैच शुरू भी होंगे तो बिना दर्शकों के खाली स्टेडियमों में. कोस्टा ने कहा, "फुटबॉल एक अहम सेक्टर है जिसको समर्थन की जरूरत है, लेकिन शुरुआत होगी नियंत्रित तरीके से. खेल बिना दर्शकों के ही शुरू होगा. हम इंसान की जिंदगियों की सुरक्षा करना चाहते हैं." ब्राजील में 66,000 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 4500 की मौत हो चुकी है. ब्राजील फुटबॉल महासंघ (सीबीएफ) ने 15 मार्च से सभी तरह के फुटबॉल मैच रद्द कर दिए थे.

एक समय में जूतों पर एडिडास लिखकर पहनती थी हिमा दास, फिर इस तरह बदली जिंदगी

यूरोपीय फुटबॉल संघ कोरोना संकट के बीच देने वाला है यह सुविधाएं

कोरोना संकट के चलते डॉक्टर्स और लोगों की मदद में जुटी यह फुटबॉल टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -