एनसीईआरटी ने एनटीएसई स्टेज 2 परीक्षा 2021 को किया स्थगित

May 13 2021 01:42 PM
एनसीईआरटी ने एनटीएसई स्टेज 2 परीक्षा 2021 को किया स्थगित

नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) ने बढ़ते कोरोनावायरस चिंता के बीच NTSE स्टेज- II परीक्षा 2020-21 को स्थगित करने का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा या एनटीएसई चरण 2 परीक्षा 2021 13 जून को आयोजित होने वाली थी। परीक्षा 13 जून, 2021 को आयोजित होने वाली थी। एनटीएसई चरण 2 परीक्षा 2021 की नई तिथि एनसीईआरटी वेबसाइट के माध्यम से अपडेट की जाएगी। ncert.nic.in देश में स्थिति सामान्य होने के बाद और परीक्षा के संचालन के लिए अनुकूल है। 

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा हर साल दो स्तरों पर आयोजित की जाती है: चरण- I (राज्य / केंद्र शासित प्रदेश स्तर) और चरण- II (राष्ट्रीय स्तर)। कक्षा 10 से डॉक्टरेट स्तर तक शिक्षा के विभिन्न चरणों के लिए लगभग 2,000 छात्रवृत्तियां प्रदान की जाती हैं। केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने स्टेज- I परीक्षा पास की है, वे NCERT द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा के लिए पात्र हैं। 

परीक्षा में दो पेपर शामिल हैं जैसे मेंटल एबिलिटी टेस्ट और स्कोलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट है। अंतिम पुरस्कार MAT और SAT के संयुक्त अंकों के आधार पर घोषित किया जाएगा। केवल चयनित उम्मीदवारों को पंजीकृत पत्र और NCERT वेबसाइट ncert.nic.in के माध्यम से सूचित किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंक एनसीईआरटी वेबसाइट के माध्यम से सभी उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से प्रकट किए जाएंगे।

दिल्ली में कई विभागों में हो रही है सरकारी भर्ती, ये लोग भी कर सकते है आवेदन

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इन पदों पर हो रही है भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

प्रोफेसर के पदों पर यहां हो रही भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगा वेतन