कनाडा ने पाकिस्तान और भारत से उड़ानों के निलंबन का किया एलान
कनाडा ने पाकिस्तान और भारत से उड़ानों के निलंबन का किया एलान
Share:

कनाडा ने गुरुवार को कहा कि वह उस क्षेत्र में कोविड-19 मामलों की बढ़ती लहर के कारण एक महीने के लिए भारत और पाकिस्तान की सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रहा है। परिवहन मंत्री उमर अलघबरा ने कहा कि प्रतिबंध गुरुवार को देर से शुरू होगा, भारत के पिछले 24 घंटों में 3,14,000 से अधिक नए संक्रमणों का वैश्विक रिकॉर्ड दर्ज करने के घंटों बाद। भारत और पाकिस्तान से कार्गो उड़ानें जारी रहेंगी।

कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने कहा कि भारतीय नागरिकों ने सभी अंतरराष्ट्रीय आवक का 20 प्रतिशत हिस्सा लिया है, लेकिन उन्होंने कनाडा के हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा किए गए सकारात्मक परीक्षणों में से 50 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व किया। स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने कहा कि हवाई जहाज से कनाडा पहुंचने के बाद कोरोनोवायरस का परीक्षण करने वाले आधे लोग भारत से आए थे। भारत से आने वाली उड़ानें देश के हवाई यातायात का लगभग पांचवां हिस्सा होती हैं। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से उड़ानों पर यात्रा करने वालों के बीच भी बहुत अधिक सकारात्मक मामले हैं। सुश्री हज्दू ने कहा, "उस क्षेत्र से यात्रा को रोकना समझ में आता है, जबकि हमारे वैज्ञानिक और शोधकर्ता ब्याज के प्रकार को बेहतर ढंग से समझते हैं।" जिनके पास पाकिस्तानी वंश है। इसके अलावा, फ्रांस ब्राजील, चिली, अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका और भारत के यात्रियों के लिए 10-दिवसीय संगरोध प्रदान कर रहा है, जबकि संयुक्त अरब अमीरात ने भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है।

जापान में ओलंपिक से पूर्व ही टोक्यो समेत कई स्थानों मेंहुई आपातकाल की घोषणा

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व पुस्तक और कॉपीराइट दिवस

बाइडेन ने किया ‘जलवायु परिवर्तन सम्मेलन’ का शुभारंभ, कही ये अहम बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -