केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस के प्रति चिंता व्यक्त कर कही ये बात
केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस के प्रति चिंता व्यक्त कर  कही ये बात
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल में 288 व्यक्तियों को कोविड-19 डराने के मद्देनजर चिकित्सा अवलोकन के तहत रखा गया है, केरल के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने कहा कि किसी चिंता का कोई कारण नहीं है। इन 288 व्यक्तियों में से 7 को विभिन्न राज्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जबकि बाकी लोगों को घर पर आराम करने और स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट करने की सलाह दी गई है, जब उनकी स्थिति बिगड़ती है। अधिकारी कोझिकोड में लगभग 60 व्यक्तियों की भी निगरानी कर रहे हैं जो चीन से लौट आए हैं।

सोमवार को मुख्य सचिव टॉम जोस ने चीन के वुहान से ज्यादातर केरल मेडिकल छात्रों को वापस लाने के लिए केंद्र के साथ संपर्क किया, जो कोरोनोवायरस प्रकोप का केंद्र है। स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने पिछले सप्ताह स्थिति का जायजा लेने के लिए शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों की एक बैठक बुलाई और किसी भी स्थिति और अलगाव वार्डों की स्थापना के लिए राजकीय अस्पतालों में अपेक्षित व्यवस्था करने का आदेश दिया। कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग को रविवार से मजबूत बनाया गया है ताकि वहां एक पूर्ण स्वास्थ्य डेस्क की स्थापना की जा सके।

केरल कोविड कैसलोएड में दूसरे स्थान का दावा करता है: नवीनतम अपडेट के अनुसार केरल ने कुल कोविद मामलों में कर्नाटक को पछाड़ दिया है क्योंकि वायरस कैसलोएड के मामले में महाराष्ट्र के बाद भारत में दूसरा सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। हालांकि महाराष्ट्र में 2,033,266 संक्रमणों के साथ अधिकतम कैसलोआड है, केरल सक्रिय मामलों में देश में सबसे ऊपर है जो 69,365 पर है। महाराष्ट्र 38,762 सक्रिय मामलों के साथ कर्नाटक (5,934 सक्रिय मामले) और बंगाल (5,196) के बाद दूसरे स्थान पर है। देश के कुल सक्रिय मामलों में केरल का लगभग 45% हिस्सा है। हालांकि राज्य ने मौतों की संख्या को नियंत्रित करने में अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन किया है। यह देश के शीर्ष 15 सबसे हिट राज्यों में सबसे कम मृत्यु दर है।

शरद पवार ने सरकार को चेताया, कहा- अगर किसानों ने शांति का रास्ता छोड़ दिया तो...

सरकार ने 5 ट्रिलियन डॉलर के टारगेट पर लगाया निशाना, इंफ्रा पुश पर दिया जोर

आज पहली बार बंगाल का बजट पेश करेंगी ममता, दिख सकती हैं चुनावी छाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -