Share:
5 दिनों में 242 बच्चों की कोरोना रिपोर्ट निकली पॉजिटिव
5 दिनों में 242 बच्चों की कोरोना रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

बेंगलुरु के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, बेंगलुरु में पांच दिनों में 242 बच्चों ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। कर्नाटक राज्य ने मंगलवार को 1,338 नए मामले और 31 मौतों की सूचना दी, जिससे पहले की भविष्यवाणी पर ध्यान केंद्रित किया गया था कि तीसरी लहर बच्चों को प्रभावित कर सकती है। 

स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में बच्चों के पॉजिटिव केस बढ़ सकते हैं. बेंगलुरु नागरिक निकाय बीबीएमपी ने कहा कि 19 साल से कम उम्र के 242 बच्चों ने पिछले पांच दिनों में सकारात्मक परीक्षण किया। विशेषज्ञों ने अलर्ट किया है कि कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार, शहर में पिछले पांच दिनों में 9 साल से कम उम्र के 106 बच्चों और 9 से 19 साल के बीच के 136 बच्चों ने सकारात्मक परीक्षण किया है।

कर्नाटक पिछले तीस दिनों में लगभग 1500 दैनिक नए मामले दर्ज कर रहा है, और नव शामिल मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने वैक्सीन की खुराक को लगभग 65 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ प्रति माह करने का संकल्प लिया है। कर्नाटक सरकार ने पहले ही सभी जिलों में रात और सप्ताहांत के कर्फ्यू का आदेश दिया है, और केरल-कर्नाटक, महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमाओं पर प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। 72 घंटे से कम का आरटीपीसीआर टेस्ट दिखाने वालों को ही राज्य में प्रवेश की अनुमति होगी।

पीएम मोदी ने दिग्गज आयुर्वेद चिकित्सक बालाजी तांबे को दी श्रद्धांजलि

COVAX सुविधा के माध्यम से बांग्लादेश को मिले चीनी कोविड टीके

केरल HC ने ख़ारिज की ओलंपियन के दोस्त से दुष्कर्म मामले में आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -