पश्चिम बंगाल में कोविड के मामले बढ़ रहे
पश्चिम बंगाल में कोविड के मामले बढ़ रहे
Share:

 

पश्चिम बंगाल ने बुधवार को दैनिक कोविड मामलों में 55 प्रतिशत की वृद्धि देखी, जो एक दिन पहले 9,000 से बढ़कर 14,000 से अधिक हो गई, जिससे राज्य सरकार को नियमों को कड़ा करना पड़ा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को 9,073 से दैनिक संख्या बढ़कर 14,022 हो गई, जिससे कुल सक्रिय मामलों की संख्या 33,042 हो गई, जो पिछले साल अक्टूबर में दुर्गा पूजा के बाद सबसे अधिक है। वहीं 17 और लोगों की मौत भी हुई है। संक्रमण दर बढ़कर 23.27 प्रतिशत हो गई है, जिससे राज्य के स्वास्थ्य विभाग को मशक्कत करनी पड़ रही है।

बुधवार को, कोलकाता लगभग 6,000 संक्रमणों के साथ सूची में सबसे ऊपर है, जो पिछले दिन की तुलना में 45 प्रतिशत अधिक है। कोलकाता और उसके आसपास के मामलों में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। उत्तर 24 परगना में दैनिक मामलों की कुल संख्या 2,540 तक पहुंच गई, हावड़ा में यह 1,280 थी और दक्षिण 24 परगना में यह 789 थी।

"यह एक नया चलन है क्योंकि यह इंगित करता है कि वायरस कोलकाता के आसपास के जिलों में फैल रहा है। पहले, कोलकाता तक सीधी पहुंच वाले इन तीन जिलों में संक्रमित रोगियों की संख्या कम थी, लेकिन वर्तमान में यह संख्या बढ़ रही है। हमने स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, राज्य के सभी सरकारी और वाणिज्यिक अस्पतालों को कोविड विस्फोट के लिए तैयार रहने के लिए कहा। आने वाले दिनों में इसके तेजी से बढ़ने की उम्मीद है, जिससे अस्पतालों पर और दबाव पड़ेगा।

भारत में कोरोना ने मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ मामले

नए साल की बधाई के साथ भारत और मालदीव ने द्विपक्षीय चर्चा की

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -