कुर्सी गई, अब जा सकती है इज्जत, फडणवीस के घर पर तामील हुआ कोर्ट का समन
कुर्सी गई, अब जा सकती है इज्जत, फडणवीस के घर पर तामील हुआ कोर्ट का समन
Share:

मुंबई: नागपुर पुलिस ने महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के नाम जारी किया गया समन तामील कर दिया है. उनके घर पर समन की तामील कर दी गई है. फडणवीस पर अपने चुनावी हलफनामे में खुद के खिलाफ दर्ज दो आपराधिक मामले छिपाने का इल्जाम है. समन ऐसे समय में तामील हुआ है जब फडणवीस की कुर्सी छिन चुकी है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में शिवसेना ने कांग्रेस-NCP संग गठबंधन कर सरकार बना ली है.

फडणवीस नागपुर से ही MLA हैं. एक नवंबर से याचिका पर सुनवाई आरंभ हुई थी. इसमें फडणवीस पर आपराधिक कार्रवाई करने की मांग की गई है. शीर्ष अदालत ने बॉम्बे उच्च न्यायालय के उस आदेश को खारिज कर दिया था, जिसमें ट्रायल कोर्ट को फडणवीस के विरुद्ध चुनाव संबंधी शिकायत की जांच करने से रोक दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को यह जांचने की इजाजत दी है कि क्या फडणवीस ने दायर नामांकन पत्रों में आपराधिक मामलों को छुपाया है.

सतीश उईके द्वारा फडणवीस के खिलाफ मजिस्ट्रेट कोर्ट में एक शिकायत दाखिल की गई थी. इससमें लंबित आपराधिक मामलों के सभी विवरणों का खुलासा नहीं करने के लिए उनके विरुद्ध मामला चलाने की मांग की गई थी. इस मामले को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था. फिर, याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी. फडणवीस के खिलाफ 1996 और 1998 में जालसाजी और धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए गए थे, किन्तु दोनों मामले में आरोप नहीं निर्धारित किए गए थे.

उद्धव के शपथ लेते ही बदले शिवसेना के सुर, सामना में पीएम मोदी को बताया बड़ा भाई

राजस्थान: संविधान सत्र में जमकर हंगामा, धारीवाल ने संघ पर लगाए गंभीर आरोप

Rajasthan: विधानसभा में गुरु गोलवलकर को लेकर मचा हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -