पद्म भूषण अवॉर्ड चुराकर बेच रहे थे कपल, अचानक आ गई पुलिस और फिर...
पद्म भूषण अवॉर्ड चुराकर बेच रहे थे कपल, अचानक आ गई पुलिस और फिर...
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में पुलिस ने पंजाब विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति जीसी चटर्जी के पद्म भूषण अवॉर्ड की चोरी के मामले में एक महिला समेत 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। अपराधी अवॉर्ड को बेचने के लिए एक आभूषण के पास गए थे, मगर पकड़े गए। पुलिस के अनुसार, पद्मभूषण पदक चुराने वाले अपराधियों की पहचान श्रवण कुमार (33), हरि सिंह (45), रिंकी देवी (40), वेद प्रकाश (39) एवं प्रशांत बिस्वास (49) के रूप में हुई है। अपराधी मदनपुर खादर के निवासी हैं। इनमें बिस्वास एक ज्वैलर है जिसने यह पदक खरीदा था। 

दरअसल, मंगलवार को हरि सिंह, रिंकी देवी एवं वेद प्रकाश पदक को बेचने के लिए एक ज्वैलर दलीप के पास गए थे। दलीप ने इसे नहीं खरीदा एवं पुलिस को खबर दे दी। हालांकि, पदक बेचने आया अपराधी पुलिस के पहुंचने तक दुकान से चला गया। पुलिस हरकत में आई तथा अपराधी लोगों को गिरफ्तार करने के लिए ACP सरिता विहार की देखरेख में कालिंदी कुंज के SHO एवं अन्य कर्मियों की एक टीम बनाई गई। क्षेत्र के CCTV फुटेज की जांच की गई। CCTV फुटेज की छानबीन तथा स्थानीय खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के पश्चात् 3 अपराधियों की पहचान हरि सिंह, रिंकी देवी एवं प्रकाश बिस्वास के तौर पर की गई। 

पूछताछ करने पर पता चला कि पदक साकेत निवासी श्रवण कुमार ने चुराया था। श्रवण, जीसी चटर्जी के पोते समरेश चटर्जी के मेडिकल अटेंडेंट के तौर पर काम करता है। समरेश चटर्जी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तथा वह अकेले रहते हैं। इसी बात का फायदा उठाकर उसने अवॉर्ड चुरा लिया था। पुलिस अफसर ने कहा, श्रवण कुमार ने अवॉर्ड चुरा लिया एवं इसे बेचने के लिए 3 अपराधी हरि सिंह, रिंकी देवी, वेद प्रकाश को सौंप दिया। हालांकि, अब सभी अपराधियों को कालिंदी कुंज थाने पुलिस ने पकड़ लिया है। अपराधियों से अवॉर्ड बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि चुराया गया पद्मभूषण अवॉर्ड जीसी चटर्जी को दिया गया था। चटर्जी पंजाब एवं राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति, संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य एवं नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष थे।   

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -