चेन्नई उपचुनाव : जयललिता की सीट पर काउंटिंग शुरु
चेन्नई उपचुनाव : जयललिता की सीट पर काउंटिंग शुरु
Share:

तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का नतीजे आज आने वाले हैं. चेन्नई की यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद खाली हो गई है . जिस पर 21 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे. ये चुनाव दो धड़ों में बंटी एआईएडीएमके के लिए साख का सवाल बन गया है. वहीं डीएमके उनके टकराव को भुनाने की कोशिश कर रही है.

आपको बता दें कि इस उपचुनाव में 59 प्रत्याशी मैदान में हैं लेकिन मुख्य रूप से मुकाबला मधुसूदन, मरूथुगनेश और टीटीवी दिनाकरण के बीच माना जा रहा है. वहीँ यहां रिकॉर्ड 77% मतदान हुआ था. कांग्रेस, वीसीके और वाम दलों समेत कई विपक्षी दलों ने डीएमके उम्मीदवार एन मरूथुगणेश को अपना समर्थन दिया है. वहीं शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरण इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उतरे हैं. एआईएडीएमके की तरफ से ई मधुसूदनन प्रत्याशी हैं.

दरअअसल, पिछले साल दिसंबर में जयललिता की मौत के बाद शशिकला को एआईएडीएमके की कमान सौंपी गई थी, लेकिन भ्रष्टाचार के केस में दोषी करार दिए जाने के बाद उनका पत्ता कट गया और पलानीसामी ने पन्नीरसेल्वम के साथ मिलकर पार्टी पर वर्चस्व स्थापित कर लिया. इतना ही नहीं पार्टी पर आधिपत्य की लड़ाई के बीच शशिकला के भतीजे दिनाकरण को एआईएडीएमके से दरकिनार कर दिया गया.

दो ट्रको में भिडंत के बाद आग लगी एक की मृत्यु

सरकार की किसान विरोधी नीतियों से खफा RLD

पीएम मोदी ने सवाई माधोपुर बस हादसे पर जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -