Share:
मध्यप्रदेश में मतगणना जारी, भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, शिवराज-कमलनाथ दोनों की धड़कन बढ़ी
मध्यप्रदेश में मतगणना जारी, भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, शिवराज-कमलनाथ दोनों की धड़कन बढ़ी

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की गिनती शुरू हो गई है और शुरुआती रुझान हल्के से भाजपा के पक्ष में हैं, क्योंकि वह 25 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 24 सीटों पर आगे है, जो केंद्रीय राज्य में कांटे की टक्कर का संकेत देती है। दोनों पार्टियों को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण सेमीफाइनल लड़ाई में एक-दूसरे को हराने की उम्मीद है। 

हालांकि अभी तस्वीर साफ होना जल्दबाजी होगी, लेकिन इससे दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं का मनोबल जरूर बढ़ा है, जो राज्य में चुनाव आयोग द्वारा स्थापित समर्पित केंद्रों पर नतीजों पर करीब से नजर रख रहे हैं। बता दें कि, हमारे एग्जिट पोल ने राज्य में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की है, लेकिन यह आसान नहीं है, क्योंकि राज्य में करीबी लड़ाई की आशंका है। EVM में 2,533 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत कैद है, जिनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सीएम कमल नाथ और भाजपा के केंद्रीय मंत्री - नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते जैसे प्रमुख चेहरे शामिल हैं।

राज्य में नवंबर 17 के एकल चरण के विधानसभा चुनावों के दौरान 77.82 प्रतिशत (डाक मतपत्रों सहित) रिकॉर्ड मतदान हुआ, जो 2018 के चुनावों से 2.19 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डाक मतपत्रों की गिनती के लिए 692 टेबलें और ईवीएम की गिनती के लिए 4,369 टेबलें निर्धारित की गई हैं।

महाराष्ट्र के बिजनेसमैन ने घर में खेला खूनी खेल, पत्नी और बेटे की हत्या कर हुआ फरार

'क्या 5वीं बार CM बनेंगे शिवराज सिंह चौहान? खुद मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

2024 चुनावों में 'कांग्रेस' को झटका देगी AAP ? पंजाब में केजरीवाल ने कर दिया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -