बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, शुरूआती रुझानों में सत्ताधारी TMC को प्रचंड बढ़त
बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, शुरूआती रुझानों में सत्ताधारी TMC को प्रचंड बढ़त
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच आज यानी मंगलवार (11 जुलाई) सुबह शुरू हो गई है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि 22 जिलों में लगभग 339 मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैं। राज्य में लगभग 74,000 सीट पर पंचायत चुनाव हुए थे। राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया है कि, 'सुबह 8 बजे आरंभ हुई मतगणना अगले दो दिन जारी रहने की उम्मीद है। मतों की गिनती और परिणाम आने में समय लगेगा।' 

वहीं, अब तक आए रुझानों में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ग्राम पंचायत की 452 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं 21 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है। पंचायत समिति की 136 सीटों पर TMC को बढ़त है। जबकि भाजपा, कांग्रेस और CPI का अभी खाता भी नहीं खुला है। इस बीच कांग्रेस के लोकसभा सांसद और बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर पंचायत चुनावों के लिए केंद्रीय बलों की मौजूदगी में निष्पक्ष गिनती सुनिश्चित करने का आग्रह किया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को 61,000 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ था, जिसमें 80।71 फीसद मतदान दर्ज किया गया। 

पंचायत चुनाव के दौरान भड़की हिंसा में 15 लोगों की जान चली गई थी। पश्चिम बंगाल के गवर्नर सी। वी। आनंद बोस ने पश्चिम बंगाल में विभिन्न स्थानों, विशेषकर उत्तर 24 परगना जिले का दौरा किया था और शनिवार को वोटिंग के दौरान स्थिति का मुआयना किया था।  उन्होंने एक जख्मी व्यक्ति के परिवार से मुलाकात की थी और अस्पताल जाकर उसका हालचाल जाना था। 

चंद्रयान- 3 की लॉन्चिंग के समय मौजूद रह सकते हैं पीएम मोदी, ISRO ने भेजा निमंत्रण

दिल्ली दंगा: भीड़ ने पीट-पीटकर की थी कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या, आरोपी मोहम्मद खालिद मणिपुर से गिरफ्तार, उगले कई राज़

भारी बारिश में दिल्ली-गुरुग्राम डूबे, लेकिन नोएडा कैसे बचा रह गया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -