कोरोना वायरस के चलते, अब चिनफिंग और ट्रम्प करेंगे युद्ध का एलान

वाशिंगटन: हर दिन दुनिया भर में अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना आज पूरी दुनिया के लिए आफत बन गया है. वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 24 हजार लोगों की मौतें हो चुकी है. वहीं इस बीमारी के प्रकोप से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है.  कोरोना की तबाही से सहमे चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर साथ मिलकर वायरस से लड़ने का प्रस्ताव किया है. कहा है कि चीन और अमेरिका मिलकर कोरोना वायरस जनित महामारी पर काबू पा सकते हैं. चिनफिंग ने दोनों देशों के संबंधों में प्रगति की भी आवश्यकता जताई.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से अमेरिका और चीन के संबंधों में बढ़ी कड़वाहट: जंहा इस बात का पता चला है कि अमेरिका और बाकी दुनिया में जिस तरह से हाल के हफ्तों में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा है उससे अमेरिका और चीन के संबंधों में कड़वाहट बढ़ी है. चीनी मीडिया के अनुसार चिनफिंग ने आशा जताई है कि चीन के साथ सकारात्मक संबंध बनाने के लिए अमेरिका समुचित कदम उठाएगा.

चिनफिंग ने ट्रंप से कहा- कोरोना से निपटने के लिए चीन अपना अनुभव साझा करने को तैयार: मिली जानकारी एक अनुसार चीन के राष्ट्रपति ने ट्रंप से कहा, दोनों देश साथ मिलकर कोरोना के संकट से निपट सकते हैं. इसके लिए चीन अपना अनुभव और सूचनाएं साझा करने को तैयार है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस बातचीत पर प्रतिक्रिया में ट्रंप ने सकारात्मकता दिखाई है. उन्होंने ट्वीट कर चिनफिंग के साथ अपनी बातचीत को बहुत अच्छा बताया है. कहा है कि दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के संकट पर विस्तार से चर्चा की. चीन को कोरोना वायरस से लड़ने का ज्यादा अनुभव है. उसके पास इस वायरस को लेकर ज्यादा सूचनाएं हैं. हम साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं.

वैज्ञानिकों की नई खोज, अब यह यंत्र बताएगा की कोरोना प्राकृतिक है या मानव निर्मित

कोरोना वायरस की चपेट में आए ब्रिटिश के पीएम बोरिस जॉनसन

ईरान में फैला कोरोना का खौफ तो लोगों ने पी लिया मेथेनॉल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -