ताजनगरी में नहीं कोरोना की जांच सुविधा, अब पुणे भेजे जाएंगे नमूने
ताजनगरी में नहीं कोरोना की जांच सुविधा, अब पुणे भेजे जाएंगे नमूने
Share:

आगरा: आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में कोरोनावायरस की जांच नहीं की जा सकती है. जंहा अभी इस लैब में यह सुविधा नहीं है. वहीं ऐसे में यहां से लिए गए संदिग्ध मरीजों के नमूने पुणे की लैब में भेजे जा रहे है. लेकिन संदिग्ध मरीजों के नमूने लेने के लिए माइक्रोबायलॉजी विभाग के विशेषज्ञों की टीम बना दी है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि माइक्रोबायलॉजी विभाग की वायरोलॉजी लैब बनी हुई है. इसमें स्वाइन फ्लू, डेंगू, चिकनगुनिया, हरपीज जोस्टर के मरीजों की ही जांच की सुविधा है. जंहा अभी कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज पहली बार देश में मिले हैं. ऐसे में इसकी जांच यहां की वायरोलॉजी लैब में नहीं हो पाएगी. 

जांच के लिए पुणे भेजे जाएंगे नमूने: संदिग्ध मरीजों के नमूने पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजे जाएंगे. संदिग्ध मरीजों के नमूने लेने के लिए माइक्रोबायलॉजी विभाग के चिकित्सक की टीम बना दी है. संदिग्ध मरीज आने पर इमरजेंसी के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा, यहां से नमूने लेकर पुणे भेजे जाएंगे. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीके अनेजा ने बताया कि कोरोनावायरस की जांच की सुविधा अभी वायरोलॉजी लैब में नहीं है. संदिग्ध मरीजों के नमूने पुणे भेजकर जांच कराई जाएगी.

28 दिन की यात्रा से लौटे लोग सर्विलांस पर: मिली जानकारी के अनुसार केरल में कोरोनावायरस का एक और संदिग्ध मरीज मिलने के बाद 28 दिन के अंतराल में चीन से यात्रा करने वाले लोगों को सर्विलांस पर रखने के निर्देश दिए हैं. अभी तक 14 दिन के अंतराल में यात्रा करने वालाचें की मॉनीटरिंग की जा रही थी. यहीं बीते शुक्रवार यानी 31 जनवरी 2020 को सिकंदरा क्षेत्र में रहने वाले युवक ने सीएमओ को फोन कर 17 दिन पहले चीन से लौटने की जानकारी दी थी. जंहा  सीएमओ ने किसी भी परेशानी होने पर तत्काल सूचना करने को कहा, रैपिड रिस्पांस टीम को भी इसकी जानकारी दे दी है.

कार्यालय सहायक और ड्राइवर के रिक्त पदों पर भर्ती, सैलरी 40,270 रु

योगी ने AAP पर साधा निशाना, कहा- 'कश्मीर में कांग्रेस बिरयानी खिलाती थी, शाहीन बाग में केजरीवाल खिला रहे'...

सीएम योगी ने किया 'मुख्यमंत्री आरोग्य योजना' का शुभारम्भ, यूपी के प्रत्येक जिले में होगा मेडिकल कॉलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -