पंजाब में बढ़ा संक्रमितों का आकंड़ा, 11 नए मामले आए सामने
पंजाब में बढ़ा संक्रमितों का आकंड़ा, 11 नए मामले आए सामने
Share:

चंडीगढ़: देश बहरा में लगातार अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना वायरस ने आज के लोगों की जान को खतरे में दाल दिया है . जंहा हर दिन इस वायरस लड़ते- लड़ते कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आने से लाखों की तादाद में लोग संक्रमित पाए गए है. यहीं नहीं अब यह बीमारी धीरे- धीरे महामारी बनती जा रही है, लोग खाने को तरस रहे, मासूम खेलने के लिए. पंजाब में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है. शुक्रवार को 11 नए मामले सामने आए हैं. इनमें अमृतसर में तीन, मानसा में तीन, मोहाली में दो और लुधियाना, रोपड़ तथा जालंधर में एक-एक संदिग्ध की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस तरह सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है. इनमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

जंहा सेहत विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को तीन पॉजिटिव केस अमृतसर जिले में सामने आए हैं. इनमें दो लोग गुरुवार को दम तोड़ने वाले श्री हरमंदिर साहिब के पूर्व हजूरी रागी पद्मश्री निर्मल सिंह खालसा से जुड़े हुए हैं. उनमें से एक खालसा की चाची, दूसरा हॉरमोनियम पर उनका साथ देने वाला शामिल है. तीसरा पॉजिटिव व्यक्ति कढ़ाई का काम करता है. जालंधर में खालसा की बेटी की जांच रिपोर्ट भी कोरोना पॉजटिव आई है. इसके अलावा मानसा में तीन और मोहाली में दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है. ये पाचों जमाती दिल्ली के जलसे में शामिल होकर लौटे थे. रोपड़ में भी एक व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि हुई है. यह रोपड़ में कोरोना का पहला केस है. सेहत विभाग ने इन सभी नए केसों में पीड़ितों को परिवार वालों को भी क्वारंटीन किया है और उनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं.

1381 की रिपोर्ट निगेटिव, 151 का इंतजार: मिली जानकारी के अनुसार ताजा आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 1585 संदिग्ध रोगियों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 1381 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. 151 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

जन-धन खाताधारकों से वित्त मंत्रालय की अपील, कहा- बैंकों में भीड़ ना लगाएं

अच्छी खबर: छत्तीसगढ़ के 5 कोरोना संक्रमितों में से 4 हुए स्वस्थ, 5 का उपचार जारी

कोरोना : स्वास्थ्य कर्मी पर हमला करने वालों में से चार आरोपी पर लागू हुआ NSA कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -