इटली में जारी मौत का खेल, पूरी दुनिया में बढ़ रहा कोरोना का कहर
इटली में जारी मौत का खेल, पूरी दुनिया में बढ़ रहा कोरोना का कहर
Share:

रोम: दिनों दिन बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 15000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं  खतरनाक कोरोना वायरस का केंद्र बन चुके इटली में मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. सोमवार को और 602 लोगों की मौत हो गई और यह आंकड़ा छह हजार को पार कर गया है. अमेरिका में भी कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है और वहां के सबसे बड़े डॉक्टर ने इस हफ्ते इसके सबसे भयावह अवस्था में पहुंचने की चेतावनी दी है. ब्रिटेन ने तो बिगड़ते हालात को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को संभालने के लिए सेना को लगा दिया है. इस वायरस ने दुनियाभर में लगभग पौने दो अरब आबादी को घरों में कैद होकर रहने को मजबूर कर दिया है.

अभी तक 15,873 लोगों की मौत: मिलीं जानकारी के अनुसार चीन के वुहान में लगातार पांचवें दिन भी कोई नया मरीज नहीं मिला है. वुहान से भी कोरोना वायरस के पूरे विश्व में फैलने की आशंका जताई जा रही है. विश्वभर में इस महामारी से अभी तक 15,873 लोगों की जान जा चुकी है और साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) ने कोरोना के चलते दुनियाभर में खराब आर्थिक मंदी की आशंका जताई है.

इटली के अंदर आवाजाही पर भी प्रतिबंध: वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए और इटली के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6,078 हो गई है. संक्रमण के 4,789 मामले बढ़े हैं और यह संख्या 63,928 हो गई है. संक्रमण को रोकने के लिए इटली ने रविवार से पूरे देश के अंदर आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया. वहीं इस बात का पात चला यही कि  इसके अलावा सरकार ने एक आदेश जारी कर सभी गैरजरूरी व्यावसायिक गतिविधियों पर विराम लगा दिया है. सरकार ने कार, कपड़ा और फर्नीचर इंडस्ट्री को बुधवार तक सभी गतिविधियां बंद करने को कहा है. यह प्रतिबंध 3 अप्रैल तक जारी रहेगा.

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 734, पूरा पाक हो सकता है लॉकडाउन

दुनियाभर में कोरोना से 14,706 लोगों की मौत, अकेले इटली में 5476 लोगों ने गँवाई जान

कोरोना पॉजिटिव के साथ ले रहे थे सेल्फी, 6 पाकिस्तानी अधिकारी ससपेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -