कोरोना वायरस से अब अमेरिका को खतरा, ट्रम्प बोले- 'आने वाला समय चुनौतीपूर्ण'
कोरोना वायरस से अब अमेरिका को खतरा, ट्रम्प बोले- 'आने वाला समय चुनौतीपूर्ण'
Share:

वाशिंगटन: दुनियाभर में अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना वायरस आज थामे का नाम ही नहीं ले रहा है. हर दिन कोई न कोई नया मामला सामने ाही जाता है. और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक हजारों मौते भी हो चुकी है. वहीं संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 8 लाख हो गयी है. लेकिन यह कहना अब भी मुश्किल है कि इस बीमारी से कोई निजात मिलने वाला है या नहीं. 

वहीं इस बात का पता चला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ जंग में अमेरिका के लिए अगले 30 दिन बेहद अहम हैं, क्योंकि देश में घातक बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या और मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. ट्रंप ने कहा कि अगले 30 दिनों के लिए चुनौतीपूर्ण समय हैं. इन दिनों में देश भर के कंवेंशन केंद्रों, रेसट्रैक, सार्वजनिक पार्कों में मेकशिफ्ट अस्पतालों के निर्माण के लिए थल सेना तैनात की गई है. अमेरिका में इस वायरस की परीक्षण दर बढ़कर 1,00,000 प्रति दिन हो गई है.

कारों के बजाय वेंटिलेटरों का निर्माण शुरू: जंहा इस बात की जानकारी मिली है कि व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने जानकारी दी कि ऑटो कंपनियों ने कारों का निर्माण बंद कर वेंटिलेटर व अन्य उपकरणों का निर्माण शुरू कर दिया है, जो सैकड़ों और हजारों अमेरिकियों के इलाज में इस्तेमाल किए जा रहे हैं. ट्रंप ने कहा, ये हालात सिर्फ युद्ध के समय ही देखने को मिलते हैं. उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर, फेस मास्क सहित परीक्षण किटों और मेडिकल उपकरणों का विनिर्माण किया गया है.

कोरोना के वैक्सीन का परिक्षण अन्य देशों में करेगा चीन

इटली में कोरोना से मरने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

CORONAVIRUS: अमेरिका मौत के मामले में चीन से निकला आगे, इटली के हाल सुन उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -