इस उम्र के लोगों की जान लेकर ही रहता है कोरोनावायरस, रिपोर्ट में हुआ चौकाने वाला खुलासा
इस उम्र के लोगों की जान लेकर ही रहता है कोरोनावायरस, रिपोर्ट में हुआ चौकाने वाला खुलासा
Share:

चीन में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इस वायरस से पीडि़त 44,672 मरीजों में सबसे ज्यादा 80 साल के ऊपर के बुजुर्ग हैं.जिनका फीसद 14.2 है. यह रिपोर्ट चाइनीज सेंटर फॉर डिसीज एवं प्रिवेंशन सेंटर की है. दरअसल, चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना के प्रभाव पर हाल ही में अपनी पहली रिपोर्ट जारी की जिसमें विश्लेषण के लिए 72,314 मरीजों का रिकॉर्ड खंगाला गया और 44,672 कोरोना के पुष्ट केस का इस्तेमाल किया गया. इसमें मुख्य रूप से उम्र के मुताबिक, 10 से लेकर 39 साल के लोगों में मृत्युदर का फीसद 0.2 है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि महिलाओं की तुलना में पुरुष कोरोना की चपेट में ज्यादा हैं.

मृत्युदर 2.3 फीसद

विश्लेषण में लिए इस्तेमाल किए गए केस (44,672) में 1,023 लोगों की मौत हुई जो 2.3 फीसद है. इसमें पाया गया कि उम्र के साथ मृत्युदर भी बढ़ती जाती है इसलिए बढ़ती उम्र के लोगों को कोरोना से सावधान रहने की जरूरत है.

बच्चे फिर भी सुरक्षित

रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चे तुलनात्मक रूप से बुजुर्गों से ज्यादा सुरक्षित हैं. नौ साल की उम्र तक एक भी बच्चा कोरोना की चपेट में नहीं पाया गया. वहीं 10 साल से लेकर 39 साल तक मृत्यदुर 0.2 प्रतिशत दिखी.

ये बीमारियां घातक

जिन लोगों को हृदय और श्वास संबंधी रोग, हाइपरटेंशन या मधुमेह है उनमें मृत्युदर का फीसद अधिक पाया गया. साथ ही कोरोना की गिरफ्त में महिलाओं की तुलना में पुरुष ज्यादा आ रहे हैं. पुरुषों की मृत्युदर का फीसद 2.8 जबकि महिलाओं का 1.7 फीसद है.

कनाडा : स्थायी भारतीय निवासियों की संख्या में हुआ इजाफा, जाने क्यों

पाकिस्तान में भी मनेगी महाशिवरात्रि, इन 3 प्राचीन शिव मंदिरों में गूंजेगा 'हर हर महादेव'

अमित शाह की अरुणाचल यात्रा से बौखलाया चीन, कहा- ये आपसी राजनितिक विश्वास पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -