डोईवाला में दो दिन से कोई संक्रमित न आने के कारण एक महीने बाद केशवपुरी से हटी पाबंदी
डोईवाला में दो दिन से कोई संक्रमित न आने के कारण एक महीने बाद केशवपुरी से हटी पाबंदी
Share:

कोरोना संक्रमण के मामलों में उत्तराखंड को थोड़ी राहत मिली है। इसके साथ ही पिछले दो दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमित कोई मामला सामने नहीं आया है। बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में 342 सैंपल निगेटिव मिले हैं। जबकि पूरे प्रदेश से 143 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बुधवार को दून, हल्द्वानी, श्रीनगर मेडिकल कालेज, एम्स ऋषिकेश और निजी पैथोलॉजी लैब से 342 सैंपलों की रिपोर्ट आई है। सभी सैंपल निगेटिव पाए गए। 286 सैंपलों की जांच चल रही है। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार चार मई से ग्रीन, ऑरेंज जोन में काफी छूट दी है, लेकिन पिछले दो दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमित का कोई भी मामला नहीं मिला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि दो दिन से प्रदेश में कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। वहीं nप्रदेश में संक्रमित मामलों की संख्या 61 है। इसमें 39 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। 21 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।डोईवाला में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद सील की गई केशवपुरी राजीवनगर बस्ती को जिलाधिकारी देहरादून के आदेश पर बुधवार को पाबंद मुक्त कर दिया गया। वहीं पांबदी हटाए जाने के बाद हजारों लोगों ने राहत की सांस ली। खुशी से उनके चेहरे खिल गए।कोरोना पॉजिटिव केस आने पर बीती पांच अप्रैल की रात को केशवपुरी राजीवनगर को पाबंद किया गया था। 

उपजिलाधिकारी लक्ष्मीराज चौहान ने बताया कि बस्ती के दो लोगों की जांच के लिए सैंपल दोबारा लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट बुधवार सुबह नेगेटिव आई। इसके आधार पर बस्ती से पांबद हटा दिया गया। कहा कि क्षेत्र में लॉकडाउन के नियम पूरी तरह से प्रभावी रहेंगे।  वहीं पुलिस की ओर से बस्ती से बैरिकेडिंग हटाए जाने के बाद वन पंचायत सलाहकार परिषद उपाध्यक्ष करन बोरा, मुख्यमंत्री के भाई वीरेन्द्र रावत, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष डबल सिंह भंडारी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी आदि ने बस्ती में सेवा देने वाले स्वास्थ्य और पुलिसकर्मियों के अलावा अन्य लोगों का सम्मान किया। कहा कि निगरानी वाले क्षेत्र में बेहतर सेवाएं देने वाले कर्मचारी सम्मान के हकदार है। वहीं इस दौरान पूर्व प्रधान रवि पाल, अमित कुमार, भारत भूषण कौशल, राकेश नौटियाल आदि मौजूद रहे।

जन-धन : सरकार ने खातों में भेजी 500 रु की राशि, जानें कब आएगा आपका नंबर

पुलवामा में जारी है सेना और आतंकियों की मुठभेड़, एक को किया ढेर

इस्लामिक देशों में कोरोना बना काल, टॉप 3 में शामिल है यह मुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -