काफी लम्बे समय बाद आज से फिर चलेगी नंदा एक्सप्रेस
काफी लम्बे समय बाद आज से फिर चलेगी नंदा एक्सप्रेस
Share:

देहरादून: कोटा- देहरादून के मध्य चलने वाली नंदा एक्सप्रेस के लिए हरिद्वार से किसी भी पैसेंजर ने टिकट की बुकिंग नहीं कराई है. लॉकडाउन के आरम्भ होने के चलते बंद हुई नंदा एक्सप्रेस का संचालन आज 12 सितंबर की रात्रि से आरम्भ हो रहा है. ध्यान हो कि लॉकडाउन आरम्भ होने से पूर्व ही पुरे देश में रेल सेवाएं अवरुद्ध कर दी गई हैं. अब धीरे-धीरे रेलों का संचालन फिर से आरम्भ किया जा रहा है. 

वही कुछ वक़्त पूर्व रेलवे ने तीन रेलों का संचालन आरम्भ किया था. अब आज शनिवार रात से नंदा एक्सप्रेस आरम्भ होगी. चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर प्रेम सिंह ने बताया कि नंदा एक्सप्रेस से आवाजाही के लिए 10 सितंबर से रिजर्वेशन काउंटर ओपन कर दिया गया था, परन्तु एक भी पैसंजर ने टिकट बुकिंग के लिए अप्लाई नहीं किया. स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि रेल का संचालन पहले की तरह होगा. 

साथ ही रेल कोटा से आधी रात्रि में 12.12 बजे हरिद्वार स्टेशन पर पहुंचेगी, तथा यहां से देहरादून के लिए 12.17 बजे रवाना होगी. देहरादून से कोटा जाने के दौरान प्रातः 3.53 बजे आएगी, तथा यहां से 3.58 बजे रवाना होगी. लॉकडाउन से पहले कोटा-दून नंदा एक्सप्रेस में रोजाना 50 से 60 यात्री सफर करते थे. अब जब फिर से आरम्भ हुई तो हरिद्वार से एक भी टिकट बुकिंग नहीं हो सकी. देहरादून से 228 सीटों की बुकिंग होनी थी, परन्तु सिर्फ 18 सीटों की बुकिंग हो सकी है. वही ट्रेन शुरू होने के बाद भी यात्रियों द्वारा बुकिंग ना कराये जाने पर ट्रैन को रिक्त लाना ले जाना महंगा पड़ सकता है.

वारंगल में प्राचीन कदम कुँए डंप गज में हो रहे है तब्दील

तेलंगाना ने अधिकारों की रक्षा के लिए किया नया प्रावधान

कानपुर: कोरोना ने ली पांच और मरीजों की जान, 400 से अधिक नए संक्रमित आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -