उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आये सामने
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आये सामने
Share:

हरिद्वार जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके बाद उत्तराखंड में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 हो चुकी है। बता दें कि शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे। वहीं  दो केस देहरादून में मिले थे और एक केस रामनगर में मिला था।इसके साथ ही आज मिले दो मामलों में एक महिला और दूसरा युवक है। सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी और प्रभारी सचिव पंकज कुमार पांडेय ने इसकी पुष्टि की है। उक्त संक्रमित महिला एक पॉजिटिव मरीज की रिश्तेदार है। संक्रमित युवक की उम्र 18 साल है। 15 अप्रैल को उक्त युवक को आइसोलेट कर दिया था और उसका सैंपल जांच के लिए भेजा था जो आज पॉजिटिव निकला। वहीं संक्रमित महिला की उम्र 39 साल है। इस महिला को 15 अप्रैल को भर्ती कराया गया था।

एक महिला समेत चार लोगों को होम क्वारंटीन कर दिया
नई दिल्ली में कोरोना संक्रमित जमाती से मिली जानकारी के आधार पर कालसी तहसील प्रशासन ने एक महिला समेत चार लोगों को होम क्वारंटीन कर दिया है। चारों के सैंपल को जांच के लिए भेजा है। चारों लोग कालसी तहसील क्षेत्र के अलग-अलग गांवों के रहने वाले हैं।शुक्रवार को कालसी तहसील प्रशासन को दिल्ली पुलिस की ओर से एक ईमेल मिला। ईमेल में तहसील क्षेत्र के तीन गांवों में रहने वाले चार लोगों के कोरोना संक्रमित जमाती के संपर्क में आने की बात कही गई थी। ईमेल में उक्त जमाती ने चारों लोगों के मोबाइल नंबर और पते का भी उल्लेख किया था।कालसी तहसील प्रशासन की टीम तहसीलदार शक्ति प्रसाद उनियाल के नेतृत्व में चारों के गांव पहुंची और उन्हें सीएचसी साहिया ले आई। जहां उनकी स्वास्थ्य जांच की गई और सैंपल लिए गए। सैंपल लेने के बाद चारों लोगों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

एक कोरोना पॉजिटिव की दो सैंपल रिपोर्ट लगातार निगेटिव
दून अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव की दो सैंपल रिपोर्ट लगातार निगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज किया जा रहा है। इसके अलावा पांच कोरोना संदिग्धों की भी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनको भी डिस्चार्ज किया जा रहा है।स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मीनाक्षी जोशी ने शनिवार दोपहर बाद दून मेडिकल अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल में कोरोना मरीजों को लेकर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।साथ ही डॉक्टर स्टाफ और अन्य कर्मचारियों को लेकर की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने नए बनाये जा रहे आईसीयू वार्ड की प्रगति की जानकारी भी ली।

सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, इनामी नक्सली की जीवन लीला हुई समाप्त

क्या खाड़ी देशों से वापस आ पाएंगे भारतीय ?

कोरोना से हर मरीज हो सकता है ठीक, इस थैरेपी को मिली हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -