दिल्ली में जल्द आएँगे 75 डॉक्टर और 250 पैरामेडिकल स्टाफ!

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस का कहर तेजी से दिखाई दे रहा है। हर दिन आने वाले नए मामले नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। ऐसे में अब दिल्ली उन शहरों की सूची में शीर्ष पर पहुंच चुकी है, जहां कोरोना के कारण हालात खराब है। ऐसे में बीते दिनों ही गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के हालात को लेकर उपराज्यपाल और सीएम के साथ इमरजेंसी बैठक की थी। इसी बीच कोरोना से निपटने के लिए गृह मंत्रालय का एक्शन प्लान सामने आया है।

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी को देखते हुए गृह मंत्रालय ने अर्धसैनिक बलों से 75 डॉक्टर और 250 पैरामेडिकल स्टाफ लाने का निर्णय किया है। बताया जा रहा है इन सभी को एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाए जाने की योजना है। जी दरअसल गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा है कि एक से दो दिन के अंदर अर्धसैनिक बलों के 75 डॉक्टर और 250 से ज्यादा पैरामेडिकल स्टाफ को एयरलिफ्ट कर लिया जाएगा।

वैसे सूत्रों का कहना यह भी है कि ऐसा करने से दिल्ली में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी पूरी होगी। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक देश के अलग-अलग हिस्सों से अर्धसैनिक बलों के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हालात से निपटने के लिए लाए जा रहे हैं। वहीं सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 20 डॉक्टर और 50 पैरामेडिकल स्टाफ दिल्ली लाए जा रहे हैं। दिल्ली में बीते 24 घंटे में 3797 केस सामने आए हैं और इनमे 99 लोगों की मौत होने की खबर मिली है।

SOURCE: aajtak.in

नीतीश कुमार को बधाई देकर JDU के पूर्व नेता प्रशांत किशोर ने कसा तंज

कपिल सिब्बल को अशोक गहलोत ने दी यह नसीहत

सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाए जाने पर नीतीश कुमार ने कही यह बात

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -