पंजाब : राज्य में अब तक 5418 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 5 मरीजों ने गवाई जान

पंजाब : राज्य में अब तक 5418 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 5 मरीजों ने गवाई जान

सोमवार को पंजाब में कोरोना से पांच और लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 138 हो गई है. पटियाला में 3, गुरदासपुर और संगरुर में 1-1 कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया. इस बीच, 24 घंटे के दौरान राज्य में 202 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. संगरुर (60) और पटियाला (45) में मरीजों की संख्या ने अमृतसर (21), जालंधर (9) और लुधियाना (14) को भी पीछे छोड़ दिया. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 5418 हो गई है. दूसरी ओर, राज्य में सोमवार को 238 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए.

चीन विवाद: फ्रांस के रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, बोले- हमारी सेना आपके साथ

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक 294448 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं. इस समय राज्य के विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में 1516 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें 24 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 5 वेंटिलेटर पर हैं. बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ हुए 238 लोगों में से लुधियाना के 124, अमृतसर के 53, जालंधर के 21, कपूरथला के 11, तरनतारन के 7, बठिंडा के 6, पठानकोट, रोपड़ व मानसा के 3-3, मोहाली के 2, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट के 1-1 मरीज शामिल हैं. इनके साथ ही राज्य में कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या 3764 हो गई है.

दिल्ली में मिल रही कोरोना से राहत, 6 दिन में घटा संक्रमण का आंकड़ा

इसके अलावा अमृतसर में सोमवार को दो संक्रमित मरीजों ने अपनी जान गवाई है. मृतकों में चौंक पासियां के रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति शामिल है, जिन्होंने सोमवार सुबह श्री गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अंतिम सांस ली. दूसरा मरीज शरीफपुर निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग है. इसके साथ ही अमृतसर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 41 हो गई है. सोमवार को अमृतसर में 22 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए. इसमें चार केस संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. कोरोना से विजिलेंस अधिकारी भी संक्रमित है.

कोरोना काल में IRCTC ने की बड़ी छंटनी ! इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकला

पंजाब में कोरोना ने पड़की तेजी, एक दिन में 5 मौतें

चीन के खिलाफ जारी रहेगा मोदी सरकार का एक्शन, और भी कई एप हो सकते हैं बैन