कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति में दिखते है ये लक्षण , जाने कैसे करे बचाव
कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति में दिखते है ये लक्षण , जाने कैसे करे बचाव
Share:

देश भर में कोरोना वायरस का कहर छाया हुआ है इसके चलते कई राज्य अलर्ट की स्थिति में भी है इस वायरस से बचने का एक मात्रा इलाज है बचाव और आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में जिसे जानकर आप समझ सकेंगे की इस वायरस के ग्रसित लोगो में क्या लक्षण देखने को मिलते है और इनसे कैसे बचाव किया जा सकता है तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके उपायों के बारे में   ................

इस वायरस से ग्रसित व्यक्ति में ठीक वैसे ही लक्षण दिखाई देते है जैसे की स्वाइन फ्लू ने नज़र आते है यानी की नाक बहना ,बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, सिर में तेज दर्द, निमोनिया, ब्रॉन्काइटिस और गले में खराश जैसी समस्याएं होने लगती हैं। एक अध्य्यन में ये पाया गया की ये वायरस बिल्लिओ या कुत्तो में इन्फेक्शन से फ़ैल सकता है इस किस्स्सी भी पालतू जानवरो से संक्रमित होते है इसलिए यदि आपके घर या आसपास के इलाको में पालतू जानवर है तो इनकी जांच समय समय पर जरूर करवाए।  

इस वायरस के इन्फेक्शन से बचने के लिए जरुरी है की किसी भी समपर्क में आने के तुरंत बाद हैंड वाश जरूर करे और भीड़ भाड़ वाले जगह में न जाए विशेष कर चीन से ये वायरस फैला हुआ है इसलिए ऐसे लोगो के समपर्क में आने से बचे। इसके अलावा छीकते समय रुमाल का इस्तेमाल जरूर करे या सर्दी या फ्लू के लक्षण वाले लोगो से दूर रहे इनके समारक में आने से बचे।  

कैंसर से लड़ने में सुपरफूड है कमल ककड़ी, सेवन से मिलते है ये सभी स्वास्थय लाभ

WHO के अनुसार यह 5 कारण बनेगे लोगों की मौत का कारण, सबसे ऊपर कोरोना वायरस

अगर आप भी दौड़ने या रनिंग करते है तो आपके लिए ये टिप्स जानना बेहद जरुरी है, आएंगी आपके काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -