मेरठ में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, जा रही लोगों की जान

मेरठ: आज के समय में निरंतर बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का खतरा मानव जीवन पर संकट बन चुका है. कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 248000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  संक्रमित पावरलूम कारोबारी की मौत हो गई. कुछ का मेडिकल कालेज और संभारती अस्पताल में इलाज चल रहा है. मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 141 हो गई है. इनमें से सात की मौत हो चुकी है, 54 स्वस्थ हो चुके हैं. 

4264 लोगों में से 263 सैंपल लिए गए थे. जिनमें से रविवार को 238 सैंपल की जांच हुई. इससे स्वास्थ, पुलिस व प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. इनमें दो की पुष्टि निजी लैब से हुई और 23 की पुष्टि मेडिकल कॉलेज की माइक्र्तोबायोलॉजी लैब से. इस्लामाबाद के किदवईनगर निवासी पावरलूम कारोबारी आरिफ को सांस लेने की तकलीफ पर शनिवार रात आठ बजे मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था. रात एक बजे उनकी मौत हो गई. मौत के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थे. जैदी फार्म का एक 30 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित निकला है. 29 मार्च को उसे गोली लगी हालत में आनंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी सर्जरी हुई. निजी लैब में उसकी जांच हुई तो पता चला कि कोरोना संक्रमित है. 

सब्जी खरीदने वालों की बन सकती है चेन: सदर बाजार क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला रविंद्रपुरी में भी एक 57 व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. यह व्यक्ति नवीन मंडी टीपी नगर थाना क्षेत्र में सब्जी बेचने का कार्य करता था. 30 अप्रैल को रविंद्रपुरी के पूर्व संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में था. संक्रमित व्यक्ति को मेडिकल भेजा गया है. दो बेटों, पुत्रवधु और पत्नी को क्वारंटीन किया जा रहा है. उसने कितने लोगों को सब्जी बेची, यह पता किया जा रहा है.

यूपी के इन शहरों में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

मेडिकल विशेषज्ञ के रिक पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या ही अंतिम तिथि

शराब दूकान खुलने से पहले ही बढ़ गए दाम, इस राज्य ने किया 25 % वृद्धि का ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -