तेजी से बढ़ रहा कोरोना का रिकवरी रेट, 60 हज़ार के करीब पहुंची ठीक होने वालों की संख्या

May 25 2020 04:01 PM
तेजी से बढ़ रहा कोरोना का रिकवरी रेट, 60 हज़ार के करीब पहुंची ठीक होने वालों की संख्या

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों की तादाद तेज़ी के साथ बढ़ रही है. यही नहीं बीते चार दिनों में लगातार नए मामलों का रिकॉर्ड भी टूटा है और सोमवार सुबह तक कुल मामलों की संख्या एक लाख 38 हज़ार तक पहुंच चुकी है. किन्तु, इस सबके बीच देश में कोरोना वायरस को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है, जो कि राहत देने वाली बात है. देश में अब तक चालीस प्रतिशत से अधिक कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं.

यानी देश में कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है और अब ये तेजी से 60 हजार के लगभग पहुंच गया है. यदि कुल मामलों का औसत निकालें तो देश में चालीस प्रतिशत से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं. सोमवार सुबह तक देश में ठीक होने वालों की दर 41.28 फीसद है. देश में अब तक कुल 57720 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. 

यदि देश के शीर्ष पांच प्रभावित राज्यों की बात करें तो यहां भी तेज़ी से लोग स्वस्थ हो रहे हैं. बीते कुछ दिनों में देश में रोजाना 2500 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस को हारने में कामयाब रहे हैं. राज्यों के हिसाब से, महाराष्ट्र में 14600 , तमिलनाडु में 8324 , दिल्ली में 6540 , गुजरात में 6412 और राजस्थान में 3848 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके है.  

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार