कोरोना की दहशत! पूरे देश में दो दिनों तक होगी मॉल ड्रिल, स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया खुद करेंगे समीक्षा
कोरोना की दहशत! पूरे देश में दो दिनों तक होगी मॉल ड्रिल, स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया खुद करेंगे समीक्षा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। पूरे देश में कोरोना के केस निरंतर बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज से 2 दिन तक पूरे देश के अस्पतालों में मॉल ड्रिल की जाएगी। इसमें सरकारी और निजी दोनों अस्पताल शामिल होंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया खुद मॉक ड्रिल का निरिक्षण करने के लिए खुद हरियाणा के झज्जर स्थित AIIMS में मौजूद रहेंगे। 7 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक में कई राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने मॉक ड्रिल कराने का अनुरोध किया था। मॉक ड्रिल में ICU बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति और सभी आवश्यक बातों को ध्यान में रखा जाएगा। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा, केरल और पुडुचेरी में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) भी नजर रख रहा है। WHO नए वेरिएंट XBB.1.5 पर बारीकी से नज़र रख रहा है। WHO ने इस वेरिएंट को वेरिएंट ऑफ इंटरेस्ट में शामिल किया है। इसमें BQ.1, BA.2.75, CH.1.1, XBB, XBF और XBB.1.16 वेरिएंट शामिल हैं। इस वेरिएंट को ओमिक्रॉन का सब वेरिएंट माना जा रहा है। XBB.1.16 किसनी तेजी से फैल रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फरवरी में इसकी दर 21.6 प्रतिशत थी, जो मार्च में बढ़कर 35.8 प्रतिशत हो गई। हालांकि इस वेरिएंट के मामलों में अस्पताल में एडमिट होने और मौत के मामले सामने नहीं आए हैं।

अब जमशेदपुर में भड़की सांप्रदायिक हिंसा, रामनवमी के झंडे पर मांस डालने को लेकर हुआ बवाल, धारा 144 लागू

'आंबेडकर की मूर्तियों के नाम पर कब्जाई जा रही जमीनें...', आज़म खान के विवादित बयान पर अब होगा एक्शन

वाराणसी के होटल से तेजप्रताप यादव को निकाला बाहर! अब मैनेजर ने बताई उस दिन की सच्चाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स