इस राज्य में बढ़ता जा रहा है कोरोना का प्रकोप, 24 में फिर सामने आए रिकॉर्ड तोड़ केस

पटना: कोरोना महामारी ने दुनियाभर में भारी हाहाकार मचा रखा है इस बीच बिहार में कोरोना के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, आए दिन हजारों के आँकड़े में मरीज मिल रहे हैं। बिहार में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 2,362 नए मामले दर्ज किए गए। हालांकि मामले बीते दिन के मुकाबले 500 ज्यादा आए हैं। वहीं अब बिहार में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 8,15,705 हो गया है। 

वही बीते 24 घंटों में चार और व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई, जिससे मरने वालों का आँकड़ा बढ़कर 12,197 हो गए। वहीं स्वास्थ्य अफसर ने बताया कि सभी मृतक या तो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित थे या वृद्ध थे। अफसर ने कहा कि बीते 24 घंटों में कम से कम 2,420 लोग इस बीमारी से स्वस्थ हुए हैं।

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अफसर ने कहा कि कोरोना के सबसे ज्यादा मामले पटना (284), पूर्णिया (253) तथा समस्तीपुर (206) जिले में निकले। कोरोना संक्रमित मरीजों में ठीक होने की दर अब 96.69 प्रतिशत है। वहीं पॉजिटिव दर पहले 3.5 फीसदी को पार कर गई थी अब 1.57 फीसदी पर आ गई है। इसके साथ ही, बहुत कम मरीजों में गंभीर लक्षण नजर आ रहे हैं क्योंकि उनमें से 14,448 होम आइसोलेशन में स्वस्थ हो रहे हैं। वहीं प्रदेश में ओमिक्रॉन मामलों की बात करें तो 67 नमूनों में नए वैरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जो भिन्न-भिन्न जिलों में पाए गए हैं।

गणतंत्र दिवस परेड 2022: कल प्रदर्शित होगी भारत की सैन्य शक्ति

टेस्ट कप्तान के रूप में शेन वॉर्न को नहीं पसंद ऋषभ पंत, बताया कौन होना चाहिए कैप्टन

जम्मू कश्मीर में नहीं थम रहे आतंकी हमले, अब श्रीनगर में दहशतगर्दों ने फेंका ग्रेनेड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -