किस राज्य में लगी पाबंदी, कहाँ लगा कर्फ्यू, जानिए यहाँ हर राज्य के हाल

Nov 21 2020 03:37 PM
किस राज्य में लगी पाबंदी, कहाँ लगा कर्फ्यू, जानिए यहाँ हर राज्य के हाल

नई दिल्ली: इस समय देश में कोरोना का संकट तेजी से बढ़ता चला जा रहा है और इसी संकट को देखने के बाद एक बार फिर से प्रशासन ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अब इसी क्रम में हम आपको बताने जा रहे हैं किन-किन राज्यों में कौन-कौन सी पाबंदियां लगाईं गई हैं। आपको बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए गुजरात के अहमदाबाद और मध्य प्रदेश के 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है। इसी के साथ कुछ राज्यों में स्कूल और बाजार भी बंद करने का फैसला किया गया है। आपको बता दें कि बीते कल यानी शुक्रवार को कोराना की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा की थी।

इस दौरान उन्होने कहा था कि राज्य के 5 जिलों भोपाल, इंदौर, विदिशा, रतलाम और ग्वालियर में शनिवार को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगेगा। इसके अलावा राज्य में सभी स्कूल व कॉलेज बंद रखे जाएंगे और जबकि 9वीं से 12वीं तक के छात्र गाइडलाइन्स के साथ स्कूल जाएंगे। वहीं आपको पता ही होगा गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में रात्रि कर्फ्यू लगाया है। यहाँ यह कर्फ्यू 20 नवंबर रात 9 बजे से 23 नवंबर को सुबह छह बजे तक 57 घंटे का कर्फ्यू रहने वाला है।

अहमदाबाद के अलावा हरियाणा सरकार ने स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था लेकिन अब यहाँ भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी अब 31 दिसंबर स्कूल बंद रहने वाले हैं। अब बात करें राजस्थान की तो यहाँ सभी जिलाधिकारियों को 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की सलाह दी है। इसके अलावा दिल्ली में कोरोना पृथकवास नियमों के उल्लंघन, मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू का सेवन करने तथा थूकने पर अब 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देख बोले मुकेश अंबानी- 'लापरवाही खतरनाक हो सकती है'

कल से शुरू होगी RSS की अहम् बैठक, मोहन भगवत आज पहुंचेंगे प्रयागराज

छत्तीसगढ़ की राज्यमंत्री कल्पना सिंह के पति यूपी में गिरफ्तार, लगा ये संगीन आरोप