देशभर में तेज हुआ कोरोना संक्रमण तो सरकार ने उठाया यह कदम
देशभर में तेज हुआ कोरोना संक्रमण तो सरकार ने उठाया यह कदम
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में हर सप्ताह पर लॉकडाउन जारी रहेगा है. एक दर्जन से ज्यादा प्रदेश आर्थिक गतिविधियों में जान फूंकने व संक्रमण के केस पर काबू पाने को ध्यान में रखते हुए आंशिक लॉकडाउन का विकल्प चुन चुके हैं. लेकिन बिहार में  16 जुलाई से व मणिपुर में 23 जुलाई राज्यव्यापी लॉकडाउन जारी है. वहीं त्रिपुरा सरकार ने भी सोमवार से राज्यव्यापी लॉकडाउन का एलान कर दिया है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संक्रमण के केस में निरंतर बढ़ोतरी के चलते 10 दिन का लॉकडाउन जारी किया जा चुका. इसके अलावा सारे प्रदेश में हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाता है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. उन्हें एक अस्पताल में भर्ती किया गया है. तमिलनाडु के कोयंबटूर में सोमवार प्रातः काल तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. इसके अलावा प्रदेश में हर शनिवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. तमिलनाडु में एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 6,988 नए मुद्दे सामने आने के बाद मरीजों की कुल संख्या 2 लाख 06 हजार के पार हो गई है. 

प्रदेश के अधिकारियों ने यह सूचना दी उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सप्ताह में लॉकडाउन जारी किया  गया. उत्तराखंड के 4 जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल व उधमसिंह नगर में इस माह में दूसरी बार ऐसी ही पाबंदियां लगाई जा चुकी है. इन जिलों में 18 जुलाई से संक्रमण के 1348 केस सामने आ रहे हैं. वहीं पश्चिम बंगाल में एक सप्ताह में 2 बार लॉकडाउन लगाए जाने के तहत सभी दुकानें तथा परिवहन बंद रहेगा. जम्मू में शुक्रवार शाम से 6 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. वहीं कश्मीर में बांदीपुरा को छोड़कर गुरुवार से 6 दिन का पूर्ण लॉकडाउन जारी रहने वाला है.

रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार का मामला, समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली समेत 3 दोषी करार

बिहार में बाढ़ का तांडव जारी, 12 जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त

भाजपा पर उद्धव ठाकरे का तंज़, कहा- इंतज़ार किस बात का, अभी गिराओ मेरी सरकार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -