खुशखबरी: बीते 24 घंटे में ठीक हुए 60 हजार से ज्यादा मरीज, नए मामलों में दिखी गिरावट
खुशखबरी: बीते 24 घंटे में ठीक हुए 60 हजार से ज्यादा मरीज, नए मामलों में दिखी गिरावट
Share:

मुंबई: बीते एक हफ्ते के ट्रेंड को देखकर हम यह कह सकते हैं कि महाराष्ट्र में संक्रमण अब घटने लगा है। जी दरअसल बीते रविवार को महाराष्ट्र में 50 हजार से कम यानी 48 हजार 401 नए केस मिले हैं। अगर हम बात करें अब से ठीक छह दिनों पहले की तो तब यह आंकड़ा 48 हजार से कुछ ज्यादा आया था। उसके बाद हफ्ते भर आंकड़ा 50 हजार से 55 हजार के बीच रहा, इसका मतलब है कि कंट्रोल में रहा। केवल एक दिन आंकड़ा 60 हजार को पार करता नजर आया और और एक दिन 55 हजार से पार हो गया।

ऐसा कहा जा सकता है कि मुंबई ने जिस तरह पिछले एक महीने में आंकड़े को तीन हजार से कम में टिका दिया है, वैसा ही कंट्रोल करते हुए महाराष्ट्र ने भी प्रतिदिन का आंकड़ा 50 से 55 हजार के बीच ला दिया है। इसके अलावा दूसरा सकारात्मक संकेत यह कहा जा सकता है कि अब महाराष्ट्र में भी हफ्ते में कम से कम तीन दिन ठीक होने वालों की संख्या नए संक्रमितों से ज्यादा आने लगी है। बीते रविवार के दिन भी 60 हजार 226 लोग कोरोना से ठीक हुए जो नए केस 48 हजार 401 से बहुत ज्यादा है। लेकिन हाँ अब भी महाराष्ट्र के 9 जिलों में कोरोना का प्रकोप अपने प्रचंड रूप में कायम है। केवल अहमदनगर जिले में प्रतिदिन 4 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं।

हालाँकि पूरे राज्य में रविवार को दिखाई देने वाला तीसरा सकारात्मक संकेत मृत्यु के आंकड़ों में कमी रहा है। जी दरअसल महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना से 572 लोगों की मौत हुई, हालांकि मौत तो किसी एक इंसान की भी हो तो दुखद ही खबर है लेकिन 500 से ज्यादा एक ही दिन में मौत कोई अच्छी खबर तो नहीं है। अगर हम पहले के आंकड़ों को देखे तो पहले महाराष्ट्र में कोरोना से प्रतिदिन मौत के आंकड़े 800 से ज्यादा और 900 से ज्यादा देखने और सुनने के आदी होते जा रहे हैं तो उसकी तुलना में रविवार के मौत के ये आंकड़े राहत ही देते हैं।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

नहीं रहे नेता जी सुभाष चंद्र बोस के साथी, पीएम मोदी बोले- भारतीय इतिहास पर अमिट छाप छोड़कर गए ललती राम।।।

रिलीज हुआ राधे के चौथे गाने ‘जूम जूम’ का टीज़र, जबरदस्त अवतार में नजर आए दिशा-सलमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -