आगरा: कुछ ही दिनों में दोगुना हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, स्थिति हुई भयावह
आगरा: कुछ ही दिनों में दोगुना हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, स्थिति हुई भयावह
Share:

आगरा: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को ग्रसित कर रखा है. वही इस बीच भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की बरसात में COVID-19 संक्रमण की दर दुगनी होने का संदेह सही सिद्ध हुआ है. आगरा में COVID-19 संक्रमण के पूर्व एक हजार संक्रमित 101 दिन में मिले थे, तो अगले एक हजार संक्रमित केवल 55 दिनों में पाए गए. दूसरे चरण में राहत की बात यह रही की मौत का आंकड़ों में कमी आई. संक्रमितों के ठीक होने की दर अवश्य छह फीसदी कम रही है.

COVID-19 संक्रमण का प्रथम केस दो मार्च को आया था. खंदारी के रहवासी जूता व्यवसायी की पूरी फैमिली संक्रमित हो गई थी. इनका बेटा इटली की यात्रा करके लौटा था. अप्रैल-मई में संक्रमित तेजी से बढ़े, तथा 12 जून को नौ केस प्राप्त होने पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1008 हो चूका है. इनमें 840 संक्रमित स्वस्थ हो चुके थे, तथा 54 मरीजों ने दम तोड़ दिया था. संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 84.67 फीसदी रही है. 

वही यदि दूसरे चरण की बात करें, तो अगले 1 हजार COVID-19 संक्रमित 55 दिनों में मिले. छह अगस्त को कुल COVID-19 संक्रमित की संख्या 2001 हो चुकी है. दूसरे चरण में मौत का आंकड़ा कम रहा तथा संक्रमण से 46 की जान गई. किन्तु मरीज स्वस्थ होने की दर में भी छह फीसदी कमी आई. इसके चलते 76.06% की दर से COVID-19 मरीज ठीक हुए. प्रथम एक हजार संक्रमित मरीजों की तुलना में दूसरे चरण में महिलाओं की संख्या ज्यादा रही. पूर्व में 1000 मरीजों में 742 पुरुष तथा 258 महिलाएं संक्रमित थीं. दूसरे चरण में 717 पुरुष संक्रमित पाए गए, महिलाओं की संख्या 283 रही. इसमें से भी जुलाई में सबसे अधिक 211 महिलाएं संक्रमित पाई गई. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में निरंतर इजाफा हो रहा है.

पश्चिम बंगाल में आज सम्पूर्ण लॉकडाउन, कई ट्रेनें रद्द, यहाँ देखें लिस्ट

बीते 9 दिनों से 'राजस्थान' में मौत का आंकड़ा बढ़ा रहा कोरोना

स्वतन्त्रता दिवस किस तरह मनाया जाता है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -