रूस में कोरोना ने ढाया कहर, एक दिन में 200 से अधिक मौतें
रूस में कोरोना ने ढाया कहर, एक दिन में 200 से अधिक मौतें
Share:

मॉस्को: एकाएक अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना वायरस आज कई मासूम जिंदगियों का दुश्मन बन चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण दुनिया भर में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जंहा अब तक मरने वालों की संख्या 1 लाख 54 हजार से अधिक हो चुकी है. वहीं इस वायरस के कारण आज भी लाखों की तादाद में लोग संक्रमित है. जंहा इस वायरस से लड़ने के लिए वैज्ञानिक दिन रात इसकी वैक्सीन खोज रहे है. 

रूस में संक्रमितों की संख्या 32 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. पिछले चौबीस घंटे में 4,070 लोग और संक्रमित हुए हैं. संक्रमितों में आधे मास्को और उसके आसपास के इलाकों के रहने वाले हैं. वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि आने वाले दो से तीन हफ्तों में हालात बदतर हो सकते हैं. इस दौरान राजधानी मास्को में संक्रमितों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. कोरोना से अब तक रूस में 273 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले चौबीस घंटे में 41 लोगों की जान गई है.

दुनियाभर में 21.4 लाख चपेट में: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनियाभर में 21.4 लाख से ज्‍यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं जबकि 143,744 लोगों की मौत हो चुकी है. यूरोप के सबसे बड़े शहर मास्को में मार्च से लॉकडाउन है. एक महीने से ज्यादा समय से शहर की 1.20 करोड़ की आबादी ताले में बंद है, लेकिन अधिकारियों ने शिकायत की है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो मैसेज में डिप्टी मेयर अनास्तासिया राकोवा ने चेतावनी दी है कि आने वाले दो से तीन सप्ताह मुश्किल भरे होंगे.

ट्रम्प ने WHO पर फिर साधा निशाना, लगाए संगीन आरोप

संशोधित आंकड़ों के बाद खुली चीन की पोल, कहा- नहीं छुपाया महामारी को

चीन के आंकड़ों पर उठे कई सवाल, फिर ट्रम्प ने बोली चौकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -