कोरोना के केस में सबसे अधिक प्रभावित देश पेरू को भारत के इस राज्य ने पछाड़ा
कोरोना के केस में सबसे अधिक प्रभावित देश पेरू को भारत के इस राज्य ने पछाड़ा
Share:

मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित प्रदेश महाराष्ट्र में एक दिन में वायरस के रिकॉर्ड नए केस सामने आए हैं. बुधवार को प्रदेश में कोरोना के सत्रह हजार 433 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा आठ लाख 25 हजार 739 हो गया है. खास बात तो यह है कि यह आंकड़ा दुनिया में कोरोना से सबसे अधिकप्रभावित 5वें सबसे बड़े देश पेरू में मरीजों के आंकड़ों से अधिक है.

इसका अर्थ यह कि महाराष्ट्र राज्य अगर एक देश होता तो यह कोरोना संक्रमितों के केस में दुनिया भर में 5वें नंबर पर होता. WHO के अनुसार, पेरू में कोरोना के छह लाख 52 हजार 37 केस हैं, जबकि देश के अकेले महाराष्ट्र प्रदेश में कोरोना के आठ लाख से अधिक केस हैं. लिस्ट में अगले नंबर पर रूस है, जहां कोरोना के दस लाख पांच हजार केस हैं. महाराष्ट्र राज्य भी अब एक मिलियन के आंकड़े को छूने ही जा रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस अनियंत्रित रूप से बढ़ते जा रहे हैं.

बता दें की बुधवार को राज्य में 17 हजार से अधिक नए केस सामने आए. इससे पहले 29 अगस्त को प्रदेश में एक दिन में सबसे अधिक 16 हजार 867 केस सामने आए थे. ये भी बताया गया कि देश के कुल कोरोना केसों का 22 फीसदी अकेले महाराष्ट्र में है. जबसे भारत में कोरोना वायरस फैलना प्रारंभ हुआ है, तबसे महाराष्ट्र पहले स्थान पर बना हुआ है. बुधवार के दिन महाराष्ट्र में कोरोना से 292 लोगों ने अपनी जिंदगी गंवा दी, जिनमें से 34 मुंबई के रहवासी थे. इसके साथ ही राज्य में कुल मरने वालों का आंकड़ा 25 हजार 195 हो गया हैं.

रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात

इंदौर : कोरोना संक्रमण की चपेट में आए भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया

नेपाल पीएम ओली ने बांग्लादेश से मांगी मदद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -