दुबई जाने का बना रहे है मन तो एक बार जरूर करें इन जगहों पर विजिट
दुबई जाने का बना रहे है मन तो एक बार जरूर करें इन जगहों पर विजिट
Share:

क्या आप दुबई के ग्लैमरस शहर की अविस्मरणीय यात्रा के लिए तैयारी कर रहे हैं? खैर, ऊंची गगनचुंबी इमारतों, लक्जरी खरीदारी और रेगिस्तानी सफारी के अलावा, दुबई अपने आश्चर्यजनक पूल अनुभवों के लिए भी प्रसिद्ध है। चाहे आप धूप का आनंद लेना चाहते हों, ताजगी भरी डुबकी लगाना चाहते हों, या बस पानी के किनारे से लुभावने शहर के दृश्य की प्रशंसा करना चाहते हों, दुबई कई बेहतरीन पूल विकल्प प्रदान करता है। इस लेख में, हमने दुबई के सर्वश्रेष्ठ पूलों की एक सूची तैयार की है जिन्हें आपको निश्चित रूप से अपने यात्रा कार्यक्रम में जोड़ने पर विचार करना चाहिए।

1. द स्काई हाई ओएसिस - द एड्रेस डाउनटाउन

दुबई के प्रतिष्ठित क्षितिज से घिरे हुए डुबकी लगाने की कल्पना करें। द एड्रेस डाउनटाउन का पूल बिल्कुल यही प्रदान करता है। छत पर बना यह अनंत पूल दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा का अद्भुत दृश्य प्रस्तुत करता है। जैसे ही सूरज डूबता है और शहर रोशनी से जगमगा उठता है, आपको एक जादुई अनुभव का अनुभव होगा जो असाधारण से कम नहीं है।

2. एक समुद्रतटीय स्वर्ग - जुमेराह बीच होटल

समुद्र तट और पूल किनारे विलासिता का सहज मिश्रण चाहने वालों के लिए, जुमेराह बीच होटल एक आदर्श स्थान है। ब्रेकिंग वेव की याद दिलाने वाले आकर्षक डिजाइन के साथ, यह रिसॉर्ट एक आश्चर्यजनक 360-डिग्री अनंत पूल का दावा करता है जो अरब की खाड़ी में फैला हुआ प्रतीत होता है। पूल का नीला पानी परे समुद्र को प्रतिबिंबित करता है, जिससे एक मनमोहक माहौल बनता है।

3. डेजर्ट ओएसिस - बाब अल शम्स डेजर्ट रिज़ॉर्ट

शहरी हलचल से बचें और बाब अल शम्स में रेगिस्तान की शांति का आनंद लें। इस रिज़ॉर्ट का पूल रेत के टीलों से घिरा हुआ है, जो ठंडे पानी और गर्म रेगिस्तानी परिदृश्य के बीच एक अवास्तविक विरोधाभास पैदा करता है। चाहे आप पूल में तैर रहे हों या पूल के किनारे आराम कर रहे हों, आपको ऐसा महसूस होगा जैसे आप अपने निजी नखलिस्तान में हैं।

4. मरीना पर तैरना - पता मरीना

एड्रेस मरीना में एक शानदार पूल है जो दुबई मरीना पर तैरता हुआ प्रतीत होता है। यह अनंत पूल पानी और आसपास के क्षितिज का निर्बाध दृश्य प्रस्तुत करता है। चाहे आप तैराकी कर रहे हों या बस पूल के किनारे कैबाना पर आराम कर रहे हों, आपको दुबई के आधुनिक वास्तुशिल्प चमत्कारों के सामने की पंक्ति की सीट पर बैठाया जाएगा।

5. अरेबियन ऐपुलेंस - अटलांटिस, द पाम

अटलांटिस, द पाम में समृद्धि की दुनिया में ले जाने के लिए तैयार रहें। रॉयल पूल विलासिता को एक नए स्तर पर ले जाता है, जिसमें हरे-भरे परिवेश, सुंदर कैबाना और यहां तक ​​कि इसका अपना निजी समुद्र तट भी शामिल है। पाम जुमेराह और विशाल अरब सागर के दृश्यों के साथ, यह पूल एक भव्य और अविस्मरणीय अनुभव की गारंटी देता है।

6. मिनिमलिस्ट ठाठ - निक्की बीच रिज़ॉर्ट और स्पा

यदि आप अधिक संयमित लेकिन परिष्कृत माहौल की सराहना करते हैं, तो निक्की बीच रिज़ॉर्ट एंड स्पा का पूल आदर्श विकल्प है। साफ-सुथरी लाइनें, प्राचीन सफेद लाउंजर और क्रिस्टल-सा साफ पानी समकालीन विलासिता का माहौल बनाते हैं। ताज़ा कॉकटेल का आनंद लेते हुए आराम करने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

7. उन्नत लालित्य - पलाज्जो वर्साचे

इटालियन फैशन हाउस की कलात्मक विरासत से प्रेरित, पलाज्जो वर्साचे का पूल अपने आप में एक उत्कृष्ट कृति है। जटिल मोज़ेक डिज़ाइन, सुंदर स्तंभों और आलीशान कैबाना के साथ, यह पूल विलासिता और परिष्कार का अनुभव कराता है। यह हलचल भरे शहर के बीच शांति का स्वर्ग है।

8. ट्रॉपिकल रिट्रीट - अनंतारा द पाम दुबई रिज़ॉर्ट

दुबई में अनंतारा द पाम दुबई रिज़ॉर्ट में एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग की ओर भागें। लैगून-शैली का पूल हरे-भरे बगीचों, लहराते ताड़ के पेड़ों और पानी के ऊपर विला से घिरा हुआ है। चाहे आप धूप का आनंद ले रहे हों या पूल में ठंडक महसूस कर रहे हों, आपको ऐसा महसूस होगा जैसे आप मालदीव के रिसॉर्ट में हैं।

9. हाई-राइज़ हेवन - द वेस्टिन दुबई मीना सेयाही

यह पूल अपनी ऊंची स्थिति से दुबई समुद्र तट का एक अनूठा दृश्य प्रस्तुत करता है। वेस्टिन का पूल अपने अनंत डिजाइन के लिए जाना जाता है, जो अरब की खाड़ी के पानी में मिश्रित प्रतीत होता है। समुद्री हवा और आश्चर्यजनक सूर्यास्त के दृश्यों का आनंद लेने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

10. पूल एक्सट्रावेगेंज़ा - सीज़र्स पैलेस ब्लूवाटर्स दुबई

कैसर पैलेस के नेपच्यून पूल की भव्यता से चकित होने के लिए तैयार हो जाइए। इस विशाल नखलिस्तान में कैबाना, लाउंजर और यहां तक ​​कि स्विम-अप बार भी हैं। जटिल रोमन-प्रेरित डिज़ाइन और ब्लूवाटर्स द्वीप के विस्तृत दृश्य इस पूल को एक भव्य स्थान बनाते हैं। दुबई एक ऐसा शहर है जो विलासिता पर आधारित है, और इसके पूल कोई अपवाद नहीं हैं। चाहे आप मनोरम दृश्यों, समुद्र तट के आनंद या रेगिस्तान में नखलिस्तान की तलाश में हों, दुबई का पूल दृश्य हर यात्री के स्वाद के लिए कुछ न कुछ प्रदान करता है। इसलिए, जब आप इस चमकदार गंतव्य के लिए अपनी यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो अपने यात्रा कार्यक्रम में इनमें से कुछ असाधारण पूलों को शामिल करना सुनिश्चित करें। जैसे ही आप इन जलीय अजूबों में डुबकी लगाएंगे, आपका दुबई का अनुभव नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा!

कुत्तों के लिए मांस के अलावा इन्सेक्ट बेस्ड फ़ूड कितना बेहतर है?, जानिए

आपकी त्वचा के लिए ब्रसेल्स स्प्राउट्स के 5 आश्चर्यजनक फायदे

इस बरसात के मौसम में घर पर बनाएं परफेक्ट बैंगन के भजिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -