अक्टूबर से काफी सस्ती हो सकती है कुकिंग और प्राकृतिक गैस, ONGC को हो सकता है नुकसान
अक्टूबर से काफी सस्ती हो सकती है कुकिंग और प्राकृतिक गैस, ONGC को हो सकता है नुकसान
Share:

नई दिल्ली: देश में प्राकृतिक गैस के भाव अक्तूबर में घटकर 1.9 से 1.94 डॉलर प्रति यूनिट पर आ सकते हैं। यह देश में बीते एक दशक से ज्यादा में प्राकृतिक गैस की कीमत का सबसे निचला स्तर होगा। इससे ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) जैसी गैस उत्पादक कंपनियों का राजस्व पर काफी बुरा असर पड़ सकता है। इन कंपनियों को पहले से ही गैस उत्पादन पर काफी नुकसान हो रहा है।

मामले से संबंधित सूत्रों ने कहा कि एक अक्तूबर से गैस कीमतों में बदलाव होना है। गैस निर्यातक देशों की बेंचमार्क दरों में संशोधन के हिसाब से गैस का भाव घटकर 1.90 से 1.94 डॉलर प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट (MMBTU) रह जाएगा। एक साल में यह गैस कीमतों में निरंतर तीसरी बार कटौती होगी। इससे पहले अप्रैल में गैस कीमतों में 26 फीसद की बड़ी कटौती की गई थी, जिससे इसके भाव घटकर 2.39 डॉलर प्रति इकाई रह गए थे।

बता दें कि प्राकृतिक गैस का उपयोग उर्वरक और बिजली उत्पादन में होता है। इसके साथ ही इसे सीएनजी में बदला जाता है, जिसका उपयोग वाहनों में होता है। साथ ही रसोई गैस के रूप में भी इसे प्रयोग में लाया जाता है। गैस के दाम हर छह महीने में, एक अप्रैल और एक अक्तूबर को निर्धारित किए जाते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई का निधन, 'हनी' कहकर बुलाते थे राष्ट्रपति

एयर इंडिया ने रातों रात टर्मिनेट किए 48 पायलट, बताई ये वजह

पेट्रोल-डीजल के रेट में आज नहीं हैं कोई बदलाव, जानें क्या हैं कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -