Video: जमीन के अंदर सभी सुविधाओं के साथ बसे है यहाँ के लोग

दिल्ली का पालिका मार्केट काफी फेमस मार्केट है जहाँ हमारी सुविधाओं की बहुत सी चीजे आसानी से मिल जाती है. इसके फेमस होने का असली कारण यह है की यह मार्किट जमीन के अंदर है. जी हाँ ये मार्किट एक अंडरग्राउंड मार्केट है. लेकिन क्या आप जानते है कि इस मार्केट की तरह ही एक ऐसा शहर भी है जो कि जमीन के अंदर बना हुआ है. दरअसल यहाँ के लोग खदानों में रहते है जिन्हे एक प्रकार से अंडरग्राउंड होम कहा जाता है और वहां की सारी आबादी जमीन के अंदर ही रहती है.

एक शहर जो साउथ ऑस्ट्रेलिया में जमीन के नीचे बसा हुआ है उसका नाम कूबर पेड़ी है. इस शहर की खासियत यही है की यहां के लगभग 60 परसेंट लोग जमीन के अंदर बने घरो में रहते है. जमीन के अंदर बने, गुफा की तरह दिखने वाले इन  मकानों को डगआउट्स कहा जाता है. इन मकानों में हर प्रकार की सुख सुविधाएं है जो एक आम आदमी को चाहिए होती है. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि यहां पर ओपल की बहुत सारी खदाने है और इन खदानों में लगभग 1500 घर हैं, जिसमें 3,500 लोग रहते हैं.  ओपल एक अमूल्य पत्थर है जिसका रंग मिल्की होता है. ये माइंस बाहर से बहुत ही साधारण नजर आती है लेकिन अंदर से ये किसी 5 स्टार  होटल से कम नहीं है यहां कई सारे होटल, चर्च, स्टोर, म्यूजियम के अलावा गिफ्ट शॉप भी है, और कहा जाता है कि यहां कई हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हुई है.

शॉपिंग मॉल में भीड़ के बीच न्यूड फोटोशूट, पुलिस ने किया कुछ ऐसा

जब पुराने लॉटरी टिकट से युवक बन गया 4 मिलियन का मालिक

जब लड़का ने दिया अंडा तो डॉक्टर्स रह गए हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -