15 साल पहले मायावती पर दिया था विवादित बयान, अब मुश्किल में फंसे आज़म खान
15 साल पहले मायावती पर दिया था विवादित बयान, अब मुश्किल में फंसे आज़म खान
Share:

लखनऊ: कानूनी पचड़ों में बुरी तरह घिरे समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को 15 वर्ष पूर्व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती के खिलाफ की गई टिप्‍पणी अब भारी पड़ गई है। दरअसल, आजम खान को इस मामले में अपनी आवाज का सैंपल देना पड़ सकता है। आजम की आवाज का नमूना लेने के आदेश पर बचाव पक्ष की तरफ से दाखिल आपत्ति के निस्तारण पर मंगलवार को अदालत अपना फैसला सुना सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, 2007 के विधानसभा चुनाव में स्वार टांडा में हुई जनसभा के दौरान तत्कालीन सपा MLA आजम खान के खिलाफ बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगा था। उस समय बसपा नेता धीरज शील की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया था। हालांकि, सपा सरकार ने इस केस को वापस लेने की भी कोशिश की थी, मगर उसे सफलता नहीं मिल पाई थी। यह मामला अदालत में अभी भी विचाराधीन है। अदालत में बीते दिनों आजम के वकीलों की तरफ से एक प्रार्थना पत्र देते हुए आजम की आवाज का सैंपल लेने के आदेश को वापस लेने की मांग रखी गई थी, जिस पर सुनवाई पूरी हो चुकी है।

इस प्रार्थना पत्र पर सोमवार (21 नवंबर) को फैसला आना था, लेकिन वह नहीं आ सका। संभवत इस पर आज यानी मंगलवार को फैसला आ सकता है। ADGC अमित सक्सेना ने बताया है कि इस प्रार्थना पत्र पर अभियोजन और बचाव पक्ष की बहस पूरी हो चुकी है। अब अदालत का फैसला आना शेष है।

पूर्व MLA अली युसुफ अली पर दर्ज सभी मुक़दमे वापस लेगी योगी सरकार, जानिए क्यों ?

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगी प्रियंका गांधी, चार दिनों तक रहेंगी साथ

सऊदी अरब: बीते 10 दिनों में 12 लोगों को सजा-ए-मौत, जानिए क्या था जुर्म ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -