Share:
अफगान महिला कार्यकर्ताओं का लगातार अपहरण, चिंता का विषय
अफगान महिला कार्यकर्ताओं का लगातार अपहरण, चिंता का विषय

 

यूरोपीय संघ (ईयू), जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम, नीदरलैंड और अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने चार अफगान महिला कार्यकर्ताओं के भाग्य पर गंभीर चिंता व्यक्त की है, जो महिलाओं के लिए बुनियादी अधिकारों की मांग वाली रैलियों में भाग लेने के बाद लापता हो गई थीं।

एक मीडिया सूत्र के अनुसार, तमाना परयानी और परवाना इब्राहिमखिल जनवरी में लापता हो गए थे और ज़हरा मोहम्मदी और मर्सल अयार पिछले हफ्ते लापता हो गए थे। अफगानिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव डेबोरा लियोन ने रविवार को तालिबान शासन के उप प्रधान मंत्री अब्दुल कबीर से मुलाकात की और महिलाओं की सुरक्षा के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की।

UNAMA ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा: "गायब' महिला कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए बढ़ती चिंता से अवगत कराया। कबीर ने समाधान खोजने का फैसला किया। हम इसकी सराहना करते हैं और आपको अपडेट रखेंगे। अफगानिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का समर्थन कम हो रहा है। सभी अफगानों के अधिकारों की परवाह किए बिना।"

अफ़ग़ानिस्तान के लिए यूरोपीय संघ के विशेष दूत टॉमस निकलासन के अनुसार, नागरिकों की क़ैद और गायब होना, मानवाधिकारों का सम्मान करने के लिए इस्लामी अमीरात की प्रतिबद्धताओं की अवहेलना करता है। "तालिबान ने एक "अंतरिम सरकार" की घोषणा की जो लोगों के स्वामित्व का दावा करती है। व्यक्तियों की मनमानी हिरासत और गायब होने से ऐसे दावों पर संदेह होता है और मानवाधिकारों के प्रति उनके समर्पण के विपरीत चलता है। मैं अपनी आवाज जोड़ना चाहता हूं एक त्वरित रिलीज के लिए अपील "निकलासन के अनुसार।

, महिलाओं के अपहरण को अफगानिस्तान में जर्मनी के मनोनीत राजदूत पोटजेल मार्कस और अफगानिस्तान में यूके मिशन के प्रभारी ह्यूगो शॉर्टर ने संबोधित किया है। तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा, "इन महिलाओं और लड़कियों को खोजने के लिए हमारी जांच अभी भी जारी है।" उन्होंने कहा, "फिलहाल, कोई सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है। जांच पूरी होने के बाद हम निष्कर्षों का खुलासा करेंगे।"

संयुक्त राज्य अमेरिका ने आईएस-के नेता के बारे में जानकारी देने पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम दिया

श्रीलंका म्यांमार से मीट्रिक टन चावल आयात करेगा

21 फरवरी से, ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुकों के लिए खुली रहेंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -