21 फरवरी से, ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुकों के लिए खुली रहेंगी
21 फरवरी से, ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुकों के लिए खुली रहेंगी
Share:

 

प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को कहा कि कोविड -19 के प्रकोप की शुरुआत के ढाई साल बाद, ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं 21 फरवरी को पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए फिर से खुल जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह ऑस्ट्रेलिया की सीमा प्रतिबंध की सबसे महत्वपूर्ण ढीलों में से एक है क्योंकि इसे मार्च 2020 में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया था।

हालांकि, राज्य या क्षेत्र के नियमों के आधार पर अप्रवासियों को एक अनिवार्य संगरोध अवधि के अधीन किया जा सकता है। मॉरिसन ने कैनबरा में संवाददाताओं से कहा, "राष्ट्रीय कैबिनेट ने आज निर्धारित किया है कि 21 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया सभी शेष वीजा धारकों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल देगा।"

"यदि आप ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको दो बार टीका लगवाना होगा।" जिन लोगों को कोविड -19 के खिलाफ टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए यात्रा छूट की मांग करनी चाहिए। पिछले साल दिसंबर में, विदेशी छात्रों और अन्य वीजा धारकों के लिए सीमा प्रतिबंध हटा दिए गए थे, जिससे पर्यटक क्षेत्र से अधिक यात्रियों को अंदर जाने की अपील की गई थी।

मॉरिसन ने कहा, "मुझे यकीन है कि पर्यटन क्षेत्र इसके लिए तत्पर है, और अगले दो हफ्तों के दौरान, उनके पास मेहमानों का स्वागत करने और उनके लिए तैयारी करने का मौका होगा।" सोमवार को, ऑस्ट्रेलिया ने 20,000 से अधिक नए कोविड -19 संक्रमण और 40 से अधिक मृत्यु की सूचना दी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, देश भर के अस्पतालों में 4,147 मरीजों का इलाज चल रहा था, जिनमें से 286 गहन देखभाल इकाइयों में थे।

इस देश ने काम का बोझ कम करने, भोजन में सुधार करने के लिए 'रोबोट शेफ' का अनावरण किया

मॉडल ने किराए पर लिया पूरा प्लेन, हज़ारों फ़ीट की ऊंचाई पर पार्टनर के साथ बनाए संबंध

यूक्रेन तनाव के बीच अमेरिका ने पोलैंड में और सैनिकों की तैनाती की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -