ब्रिटेन में जारी मौत का सिलसिला, 26 हजार के पार पंहुचा मरने वालों का आंकड़ा
ब्रिटेन में जारी मौत का सिलसिला, 26 हजार के पार पंहुचा मरने वालों का आंकड़ा
Share:

लंदन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से दुनियाभर में अब तक 2 लाख 28 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं अब भी यह नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा, इतना ही नहीं कोरोना वायरस ने अब एक महामारी का रूप ले लिए है जिसके चलते दुनियाभर में विनाश काल बढ़ता ही जा रहा है, आज हर किसी के घरों में खाने पीने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है. पहले तो इस वायरस की चपेट में आने से लोगों की जान जा रही थी लेकिन अब इस महामारी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

ब्रिटेन में अब तक 26,097 की मौत: नए आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में अब तक 26,097 लोगों की मौत हुई है. यूरोप में इससे ज्यादा सिर्फ इटली में अब तक 27,682 लोगों की जान गई है. ब्रिटेन में एक लाख साठ हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. इस बीच, ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक रॉब ने कहा है कि उनके देश में एक दिन में 73 हजार से जांच की क्षमता है. ब्रिटेन के बाद फ्रांस में मरने वालों की संख्या 24,087 हो गई है. बुधवार को 427 लोगों की जान गई. मंगलवार की तुलना में यह संख्या कुछ ज्यादा थी, लेकिन पिछले दिनों हो रही मौतों को देखें तो यह बहुत कम है. एक लाख 68 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं.

कोरोना वायरस की मार से गिरी अमेरिकी अर्थव्यवस्था

दुनिया में भारत बन सकता है बड़ा निर्यातक, सरकार तैयारी में जुटी

जिस मेथेनॉल अल्कोहल को कोरोना का इलाज़ समझ पी रहे थे लोग वही बन गया उनकी मौत का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -