दूषित पानी बना काल! इस जिलें में एक के बाद एक बीमार पड़े 100 से ज्यादा ग्रामीण
दूषित पानी बना काल! इस जिलें में एक के बाद एक बीमार पड़े 100 से ज्यादा ग्रामीण
Share:

श्योपुर: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में कुएं का दूषित पानी पीने से गांव के लगभग 100 से अधिक ग्रामीण बीमार हो गए। सभी को उल्टी-दस्त की परेशानी हो रही है। महिला बच्चे और बुजुर्ग सहित लगभग 30 की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जबकि बाकी रोगियों का उपचार गांव में ही झोलाछाप डॉक्टरों से कराया जा रहा है। बड़े आँकड़े में लोगों के बीमार होने की खबर के बाद भी गांव में न तो एंबुलेंस पहुंची तथा न ही डॉक्टरों की टीम। 

घटना जिला मुख्यालय से लगभग 3 किमी दूर गुहाडी-मधेपुरा गांव की है। ग्रामीणों के मुताबिक, कुएं का पानी पीते ही लोगों को उल्टी-दस्त की परेशानी होने लग जाती है, विशेष बात यह है कि, ग्रामीण इसी कुएं का पानी लंबे वक़्त से पीते चले आ रहे हैं, किन्तु इससे पहले इस प्रकार की कोई समस्या उन्हें कभी नहीं हुई। इस बात को लेकर ग्रामीण हैरान और परेशान हैं। 

वही कुछ व्यक्तियों का कहना है कि कुएं के पास बने तालाब में दवा डालने के कारण कुएं का पानी दूषित हुआ है तथा इसी कारण ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ रही है। हालांकि ग्रामीणों की यह बात सच है या नहीं इसका पता जांच के बाद ही लग सकेगा। PHE विभाग ने कुएं के पानी के नमूनें लेकर पानी की जांच करवाने का काम आरम्भ कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि कुएं का पानी पीने के कारण ग्रामीण बीमार हो गए हैं मगर सूचना के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची है। लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

विपक्ष शासित राज्यों ने लगाया निर्मला सीतारमण पर आरोप,दे दी चेतावनी

बैटरी से खेल रहा था 6 वर्षीय मासूम, अचानक हुआ खतरनाक धमाका और फिर...

क्रेडिट कार्ड का चलन बढ़ा, मई माह में हुआ रिकॉर्ड तोड़ खर्च :आरबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -