बिजली विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान
बिजली विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान
Share:

नोएडा : नोएडा सिटी के लोग को गलत बिजली बिल दिए जाने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यह भी बता दे कि ये दिक्कत सेक्टर-12, 22, 30, 34, 48, 49, 61, 93, 119 और 122 हो रही है. इस मामले में लोगों का आरोप है कि एक तो उन्हें खपत से ज्यादा के बिल दिए जा रहे है और विरोध करने पर कनेक्शन काटने की धमकी भी दी जा रही है, जिसके चलते मजबूरन महंगे बिल जमा करने पड़ रहे हैं. लोगों का कहना है कि पहले महीने के अंत में बिजली का बिल आता था, जिस पर यूनिट देखकर हिसाब कर दिया जाता था, लेकिन अब मीटर की रीडिंग चेक करने के लिए कर्मचारी ने आना बंद कर दिया है. और वह घर बैठे ही अंदाजे से कुछ भी बिल बना देता है और बिल देने भी नहीं आता है.

इस कारण लोगों को अब खुद ही सब स्टेशन जाकर डुप्लीकेट बिल हासिल और जमा करना पड़ रहा है. साथ ही यदि बिल जमा करने में देरी हो जाती है तो जुर्माना लगाने के साथ ही कनेक्शन भी काट दिया जाता है. कुछ सेक्टरों में बिजली का बिल आता भी है तो उसमें स्लैब जैसी चीजें नहीं लिखी होती हैं इस बारे में बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

बिजली विभाग के अधिकारी मुकुल सिंघल ने बताया कि यदि सेक्टरों में बिल को लेकर ऐसी कोई समस्याएं आ रही है तो कनेक्शन ID, अकाउंट ID और बिजली का बिल मुझे बताया जाए हम लोगों की परेशानियां दूर करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -