कार में निकली खराबी लेकिन ग्राहक की हुई चांदी
कार में निकली खराबी लेकिन ग्राहक की हुई चांदी
Share:

अगर आप एक कार उपभोक्ता है और कभी आपके कार में खराबी आने पर कंपनी उसे ठीक करने से इंकार करती है तो, ऐसे मामलों में आपको कार की पूरी कीमत भी वापस मिल सकती है. जी हां, कार की पूरी कीमत. दरअसल अभी हाल ही में ऐसा एक मामले सामने आया जिसमे घरेलु कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को अपने एक मॉडल में आई खराबी को ठीक करने में नाकाम रही. जिसके बाद ये मामला उपभोगता आयोग तक पहुंचा. कन्ज्यूमर कमिशन ने मामले के ऊपर कार्यवाही करते हुए फैसला ग्राहक के पक्ष में सुनाया. अपने इस फैसले में कमीशन ने मारुति को ग्राहक की कार की पूरी कीमत वापस देने को कहा.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंध्र प्रदेश के रहने वाले डॉक्टर केएस किशोर का है जिन्होंने ने 2003 में मारुति सुजुकी ऑल्टो LX 800 कार खरीदी थी. इसकी कीमत 3.3 लाख रुपए थी. डॉक्टर केएस किशोर के मुताबिक, 'इस कार को दूसरे, तीसरे और चौथे गियर में चलाने पर जर्क महसूस होता था और आवाज आती थी'.

उन्होंने बताया कि 'कई बार डीलरशिप के चक्कर लगाने के बाद भी कार से इस कमी को दूर नहीं किया जा सका. इसके बाद उन्होंने सर्वोच्च उपभोक्ता आयोग जाने का फैसला किया. अब इस मामले पर उपभोक्ता पैनल ने मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को कार की पूरी कीमत वापस करने का निर्देश दिया है.

 

मारुती सुजुकी आल्टो ने की सबसे ज्यादा बिक्री

दिसंबर में आ रही हीरो की नई स्कूटर

10 लाख रूपए जमा करें मर्सिडीज बेंज- सुप्रीम कोर्ट

अब लॉन्च होंगे पानी बचाने वाले शौचालय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -