आपकी यह वस्तु चोरी हुई तो समझिए आप पर भी है शनि की कृपा
आपकी यह वस्तु चोरी हुई तो समझिए आप पर भी है शनि की कृपा
Share:

यदि हमारे पास की कोई भी वस्तु चोरी हो जाए तो हम परेशान हो उठते है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की आपके पास से चोरी हुई कुछ वस्तुए आपका भविष्य ही बादल देगी।

जी हाँ यह शास्त्रो के अनुसार बिल्कुल सत्य है शनिवार को शनिदेव के मंदिर में जूते छोड़ आना। मान्यता है की शनिवार को जब आप शनिदेव के मंदिर में प्रणाम करने जाएं तो चमड़े के काले रंग के जूते पहन कर जाएं और वापसी पर नंगे पांव घर आएं। जिन लोगों की राशि पर साढ़ेसाती या ढैया चल रही हो या राशि में शनि अच्छे स्थान पर न हो उन लोगों पर जल्द ही शनिदेव की कृपा होगी।

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है। मानव शरीर के सभी अंग ग्रहों से संचालित होते हैं। शरीर के चर्म और पांव में शनि का वास माना जाता है इसलिए जूते दान करने से रोगों से निजात मिलती है। ज्योतिषीय आधार पर प्रचलित मान्यता है अगर शनिवार को आपके जूते चोरी हो जाएं या गुम हो जाएं तो समझे आपके अच्छे दिन आने वाले हैं और आप पर मंडरा रहे संकटों का सफाया हो गया है। शनिदेव आप पर विशेष कृपा करेंगे और सभी दोषों में राहत प्राप्त होगी।

शनिवार को शनि संबंधित चीजें दान करने का विधान है विशेषकर चमड़े के जूते इसलिए कभी भी शनिवार को नए जूते खरीद कर घर न लाएं अन्यथा शनि देव रूठ जाएंगे और घर में आर्थिक हानि होने लगेगी व पारिवारिक सदस्य अस्वस्थ रहेंगे। अतः जहा तक संभव हो जूते दान करते रहना चाहिए चमड़े के जूते कभी घर तक नहीं लाना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -