मुजफ्फरपुर मामला: फर्जी एनजीओ, फर्जी बैंक खाते और दिल्ली तक पकड़, ये है दुष्कर्म आरोपी बृजेश ठाकुर
मुजफ्फरपुर मामला: फर्जी एनजीओ, फर्जी बैंक खाते और दिल्ली तक पकड़, ये है दुष्कर्म आरोपी बृजेश ठाकुर
Share:

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए दुष्कर्म मामले के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर की काली सच्चाई परत दर परत उजागर हो रही है. सीबीएआई ने अपनी जांच में बृजेश ठाकुर से जुड़े कई बड़े राज़ बेपर्दा किए हैं. सीबीआई ने रिपोर्ट में बताया है कि पिछले 5 सालों में बृजेश ने करोड़ों की चल-अचल संपत्ति बनाई है, साथ ही उसके सम्बन्ध कई बड़े राजनेताओं से भी हैं.

मुजफ्फरपुर रेप कांड मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

मुजफ्फरपुर पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बृजेश ने अपने सगे-सम्बन्धियों को ही फर्जी एनजीओ में वेतनभोगी कर्मचारी दर्शा रखा था, उसने अलग-अलग नामों से कई फ़र्ज़ी बैंक खाते भी खोल रखे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि बृजेश ने फर्जी एनजीओ के नाम से करोड़ों रु कमाए हैं और पटना, दिल्ली, समस्तीपुर दरभंगा और बेतिया में भी करोड़ों की संपत्ति बनाई है. उसके इस काम में कई आला अधिकारी और बैंक अधिकारी भी शामिल हैं.

मुजफ्फरपुर यौन शोषण: FIR भी प्रोजेक्ट भी, आखिर क्या चाहती है सरकार ?

ब्रजेश के संपर्क सत्‍ता प्रतिष्‍ठान में और भी गहरे थे, उसके व्‍यक्‍तिगत आयोजनों में पक्ष-विपक्ष के बड़े-बड़े नेताओं को शिरकत करते देखा गया है. समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा से भी बृजेश के तार जुड़ते हैं, मंजू के पति से बृजेश ने इसी साल 17 बार बातचीत की है. हालाँकि, मंजू इसे सामाजिक संपर्क बता रही हैं. अपने इन्ही संपर्कों का लाभ उठाकर बृजेश एनजीओ संकल्प सेवा एवं विकास समिति के माध्यम से समाज कल्याण विभाग के अलावा स्वास्थ्य विभाग से भी करोड़ों रुपये का आवंटन लेता रहा है. फ़िलहाल परिवर्तन निदेशालय (ईडी) सीबीआई की चार्जशीट दाखिल होने की प्रतीक्षा कर रही है, चार्जशीट दाखिल होते ही बृजेश की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.  

मुजफ्फरपुर रेप कांड मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

बालिका गृह कांड : अकेला मुजफ्फरपुर नहीं, पूरे बिहार में इन 15 संस्थाओं में पसर रही हैं दरिंदगी

मुजफ्फरपुर बालिका गृह: नशे की दवाई देकर ब्रजेश करता था दुष्कर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -