कांग्रेस का 'दीदी' प्रेम ! भवानीपुर से ममता के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी पार्टी
कांग्रेस का 'दीदी' प्रेम ! भवानीपुर से ममता के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी पार्टी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र ने सोमवार को बताया है कि पार्टी, विपक्षी एकता के व्यापक हित में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ फिर से प्रत्याशी खड़ा करने के मूड में नहीं है। बंगाल कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी कोलकाता में इसका औपचारिक ऐलान कर सकते है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अपनी बैठक के दौरान, ममता ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता के महत्व पर जोर दिया था।

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को ममता बनर्जी के गढ़ भवानीपुर समेत तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया। बाकी दो मुर्शिदाबाद जिले के समसेरगंज और जंगीपुर हैं। इन तीनों सीटों पर 30 सितंबर को वोटिंग होगी और 3 अक्टूबर को मतगणना होगी। पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव से पहले प्रत्याशियों की मौत की वजह से समसेरगंज और जंगीपुर में उपचुनाव रोक दिया गया था। 

वहीं, दूसरी तरफ, भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव आवश्यक हो गया है, क्योंकि मौजूदा MLA सोवोंदेब चट्टोपाध्याय ने बनर्जी के लिए जगह बनाने के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था।  हाल ही में संपन्न चुनावों में ममता बनर्जी नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी से हार गईं थी और अभी भी वह विधायी निकाय की निर्वाचित सदस्य नहीं हैं।

युगांडा की राजधानी कंपाला में इमारत ढहने से 3 की मौत

किसानों की बैठक से पहले हरियाणा के करनाल में बड़ी सभाओं पर लगाई गई रोक

ईरान अस्थिरता पैदा करने के विदेशी प्रयासों के खिलाफ अफगानिस्तान का करेगा समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -