किसानों की बैठक से पहले हरियाणा के करनाल में बड़ी सभाओं पर लगाई गई रोक
किसानों की बैठक से पहले हरियाणा के करनाल में बड़ी सभाओं पर लगाई गई रोक
Share:

हरियाणा: हरियाणा में करनाल जिला प्रशासन ने मंगलवार, 6 सितंबर को किसानों की एक सभा के आलोक में बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, रिपोर्टों के अनुसार। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 एक क्षेत्र में चार या अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगाती है।

पुलिस बल ने दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके अनुसार कुरुक्षेत्र के पिपली और पानीपत के पेप्सी ब्रिज से ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। जिला प्रशासन ने वैकल्पिक मार्गों की सूची भी उपलब्ध कराई है। विशेष रूप से, 28 अगस्त को 3 कृषि कानूनों के विरोध में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और घायल किसानों के विरोध के बाद से जिले में स्थिति तनावपूर्ण है। किसानों के विरोध का नेतृत्व कर रहा संयुक्त किसान मोर्चा भी मिनी का घेराव करने की योजना बना रहा है। 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच किसान महापंचायत के लिए हजारों की संख्या में किसान जमा हुए थे. साथ ही, हजारों किसान पिछले 9 महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जो तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं, जिससे उन्हें डर है कि एमएसपी प्रणाली खत्म हो जाएगी। केंद्र ने अब तक किसान संघों के साथ उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए 10 दौर से अधिक चर्चा की है, जिसमें कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है।

भारत और पीएम मोदी का विरोध बर्दाश्त नहीं करेगा नेपाल, अपने नेताओं को दी कड़ी चेतावनी

इन स्टूडेंट्स के लिए आज से खुल रहा JNU, जारी हुई गाइडलाइन्स

'RSS अगर तालिबान की तरह होता न तो...', तुलना करने पर जावेद अख्तर को शिवसेना ने जमकर धोया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -