तवांग झड़प पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, राजनाथ सिंह आज संसद में देंगे बयान
तवांग झड़प पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, राजनाथ सिंह आज संसद में देंगे बयान
Share:

 

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तवांग सेक्टर में भारत और चीनी सैनिकों के बीच संघर्ष को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। आज संसद में हंगामेदार सत्र की संभावना जताई जा रही है। इससे पहले कांग्रेसी सांसदों ने तवांग झड़प को लेकर संसद में चर्चा की मांग की थी। सूत्रों ने बताया है कि मामले में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में बयान देेंगे। 

रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार (12 दिसंबर) को जैसे ही भारतीय सेना ने यह बयान दिया कि 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच संघर्ष हुआ है। जिसमें कम से कम 6 भारतीय जवान जख्मी हो गए। हालांकि सेना ने कहा कि झड़प अधिक देर नहीं चली और फ़ौरन ही दोनों सैनिक पीछे हट गए थे। इस खबर के फैलने के फ़ौरन बाद कांग्रेस ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार को संसद में इस मुद्दे पर चर्चा करके देश को भरोसे में लेने की आवश्यकता है। 

सरकारी सूत्रों का कहना है कि केंद्र 'किसी भी चर्चा से कभी नहीं डिगा है और तथ्यों के साथ तैयार है।' सरकारी सूत्रों ने कहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सदन में सरकार का पक्ष रखेंगे। वे दोपहर 12 बजे लोकसभा और 2 बजे राज्यसभा में बयान देंगे। वहीं, कांग्रेस के कई सांसद इस मुद्दे पर चर्चा के लिए दोनों सदनों में स्थगन नोटिस देने वाले हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सीमा मुद्दे को "दबाने" की प्रवृत्ति से चीन की गुस्ताखी को बढ़ावा मिला है।

इस राज्य में Zika Virus से दहशत, संक्रमित हुई 5 साल की बच्ची, सरकार अलर्ट

बारूद के ढेर पर बंगाल ! पंचायत चुनाव के पहले फिर बरामद हुए बम, सवालों के घेरे में ममता सरकार

तवांग झड़प पर एक्शन में राजनाथ सिंह, तीनों सेनाओं के प्रमुख और CDS संग बनाएँगे रणनीति

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -