हरियाणा में लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है कांग्रेस, खड़गे के पास पहुंची लिस्ट
हरियाणा में लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है कांग्रेस, खड़गे के पास पहुंची लिस्ट
Share:

चंडीगढ़: कांग्रेस हरियाणा में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए तैयार है। पार्टी की ओर से गठित एक कमेटी ने अपनी रिपोर्ट अध्यक्ष खड़गे को सौंप दी है, सलमान खुर्शीद और दीपक बावरिया ने अपनी रिपोर्ट में नौ नाम सुझाए हैं।

हरियाणा में कांग्रेस इंडिया अलायंस के तहत आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। पार्टी के पास फिलहाल नौ सीटें हैं और ऐसी अटकलें हैं कि दीपेंदर हुड्डा रोहतक सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं। पिछले कुछ समय से इस सीट के लिए हुड्डा का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी कुमारी शैलजा को भी सिरसा से मैदान में उतार सकती है, क्योंकि इस सीट के लिए कथित तौर पर उनका नाम फाइनल हो चुका है।

सूत्र बताते हैं कि राज बब्बर को गुरुग्राम सीट से टिकट मिल सकता है। भूपिंदर सिंह हुड्डा के करीबी माने जाने वाले राव दान सिंह भिवानी महेंद्रगढ़ से उम्मीदवार हो सकते हैं। अन्य संभावित उम्मीदवारों में सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, अंबाला से वरुण मुलाना, फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप, हिसार से बृजेंद्र सिंह और करनाल से वीरेंद्र राठौड़ शामिल हैं।

हरियाणा की सभी 10 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। चुनाव आयोग ने राज्य में छठे चरण के मतदान के लिए 25 मई की तारीख तय की है। इस चरण में अंबाला, कुरूक्षेत्र, सिरसा, हिसार, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट हासिल कर ली है और सुशील गुप्ता उसके उम्मीदवार हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 'जाट लैंड' की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की। बीजेपी को 58 फीसदी से ज्यादा वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 28 फीसदी और जेजेपी को करीब 5 फीसदी वोट मिले। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सात सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस ने रोहतक सीट जीती थी। ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व में हरियाणा की इंडियन नेशनल लोकदल ने दो सीटें, सिरसा और हिसार हासिल कीं।

शख्स ने गर्भवती पत्नी को लगाई आग, उसकी और अजन्मे जुड़वां बच्चों की दर्दनाक मौत

गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में गोदाम में लगी भीषण आग

संदेशखाली पहुंची CBI, दर्ज किए पीड़ितों के बयान, TMC नेताओं पर हैं गंभीर आरोप !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -