भारत जोड़ो यात्रा के लिए 'कांग्रेस' ने चुराया KGF-2 का गाना, राहुल गांधी पर FIR दर्ज
भारत जोड़ो यात्रा के लिए 'कांग्रेस' ने चुराया KGF-2 का गाना, राहुल गांधी पर FIR दर्ज
Share:

हैदराबाद: भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गाँधी पर FIR दर्ज हुई है। यह प्राथमिकी राहुल की यात्रा को प्रमोट करने वाले थीम सॉन्ग में KGF 2 फिल्म के गाने का एक हिस्सा लेने कि वजह से दर्ज हुई है। MRT कम्पनी ने राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। इस मामले में राहुल गांधी के साथ ही सुप्रिया श्रीनेत और जयराम रमेश को भी नामजद बनाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, FIR बेंगलुरु के यशवंतपुरा थानाक्षेत्र में शुक्रवर (4 नवम्बर 2022) को दर्ज की गई है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बेंगलुरु बेस कंपनी MRT म्युजिक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस ने फिल्म KGF के गाने को अपने सियासी लाभ के लिए इस्तेमाल किया है। इस काम के लिए इजाजत न लिए जाने का आरोप लगा कर MRT ने इसे कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन करार दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में पुलिस ने IPC की धारा 403 (बेईमानी), 465 (धोखाधड़ी) और 120 B (साजिश रचना), 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 के तहत और धारा 63 कॉपीराइट अधिनियम, 1957 के तहत मामला दर्ज किया है। इस प्राथमिकी में राहुल गाँधी आरोपित नंबर 3 हैं।

 

इस FIR में राहुल गाँधी समेत अन्य 2 नामजदों पर इल्जाम है कि उन्होंने KGF 2 के गाने ‘फलक तू गराज तू’ का गलत इस्तेमाल किया है। शिकायत के अनुसार, कांग्रेस द्वारा ये हरकत, गाने से अनुचित लाभ कमाने के मकसद से की गई है। इसके साथ ही शिकायत में भारत जोड़ो यात्रा को भी राहुल गांधी के दिमाग की उपज बताया गया है। शिकायत के अनुसार, यह यात्रा राहुल गाँधी ने अपने आप को प्रचारित करने के मकसद से की है। 

बता दें कि, शिकायतकर्ता MRT म्यूजिक कम्पनी के पास तेलगू, हिंदी, कन्नड़ और तमिल आदि में 20,000 से अधिक गानों के म्यूजिक राइट्स उपलब्ध हैं। इसी कंपनी के पास KGF 2 का भी म्यूजिक राइट है, जिसके लिए MRT ने मोटी रकम भी निवेश की है। फ़िलहाल अभी तक इस मामले में कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

अखिल भारतीय कालिदास समारोह-2022 का हुआ भव्य शुभारम्भ

गुजरात चुनाव में पहली बार पाकिस्तान से आए 'हिन्दू' डालेंगे वोट, सरकार ने दी है नागरिकता

मवेशियों को खुला छोड़ना पशु मालिकों को पड़ेगा भारी, गलती करने पर देना होगा जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -